scriptthe weather will change in 24 hours,Cyclone Jowar raised the temp | Today Weather Update : चक्रवात जोवाड़ का प्रदेश के तापमान पर असर, 24 घंटे में बदलेगा मौसम का मिजाज | Patrika News

Today Weather Update : चक्रवात जोवाड़ का प्रदेश के तापमान पर असर, 24 घंटे में बदलेगा मौसम का मिजाज

Today Weather update : पश्चिमी उप्र और एनसीआर में बुधवार को कहीं आसमान में बादलों का डेरा रहा तो कहीं हल्की धूप खिली। लेकिन उसके बाद रात से तापमान में तब्दीली आई और तापमान (Temperature) में बढ़ोत्तरी होने लगी। नवंबर माह के दिनों में जो न्यूनतम तापमान (minimum temperature)10 डिग्री से नीचे रहा आज गुरुवार को वह 13—14 डिग्री के बीच पहुंच गया।

मेरठ

Updated: December 02, 2021 10:11:45 am

मेरठ . Today weather update : बुधवार को आसमान में छाए काले बादलों के चलते माना जा रहा था कि ठंड अपना रूप दिखाएगी। लेकिन डीप डिप्रेशन (deep depression) के कारण न्यूनतम तापमान में देर रात से अचानक हुई वृद्धि ने मौसम को पलटकर रख दिया। जिसके बाद अब आगामी 24 घंटे के भीतर प्रदेश में तेजी से मौसम (Weather) का मिजाज बदलेगा। इस समय मेरठ और आसपास के इलाकों का न्यूनतम तापमान 13—14 डिग्री तक पहुंच गया है। वहीं अधिकतम तापमान भी इस समय 25—26 डिग्री के बीच बना हुआ है। हवा की रफ्तार कम होने के कारण प्रदूषण भी बढ़ गया है। एक्यूआई (AQI) इस समय 290 तक पहुंच गया है।
Today Weather Update : चक्रवात जोवाड़ का प्रदेश के तापमान असर, 24 घंटे में बदलेगा मौसम का मिजाज
Today Weather Update : चक्रवात जोवाड़ का प्रदेश के तापमान असर, 24 घंटे में बदलेगा मौसम का मिजाज
मौसम वैज्ञानिक डा0 एन सुभाष ने बताया कि उत्तर और ओडिशा तट के आसपास के इलाकों में डीप डिप्रेशन के चलते एक चक्रवाती तूफान जोवाड़ (cyclonic storm jowar) बन रहा है जो तीन दिसंबर को मजबूत होकर उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ेगा और चार दिसंबर की सुबह उत्तरी आंध्र प्रदेश-ओडिशा के तटवर्ती क्षेत्रों से टकराएगा। इस चक्रवात जोवाड़ (Cyclone Jowad) के कारण पूरे देश में मौसम में परिवर्तन हो रहा है। पश्चिमोत्तर और मध्य प्रांतों के इलाकों में पश्चिमी विक्षोभ ने दस्तक दी है। इसकी वजह से मौसम का मिजाज बदल रहा है।
ये भी पढ़े : नहीं लगवाया फास्टैग तो घर पहुंचेगा चालान,जल्द शुरू होगी टोल वसूली

उन्होंने बताया कि मध्य भाग पर बना निम्न दबाव का क्षेत्र पश्चिम उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ते हुए बंगाल की मध्य खाड़ी (central bay of bengal) के ऊपर एक चक्रवाती तूफान (Cyclonic storm)के रूप में तब्दील होकर चार दिसंबर को उत्तरी और दक्षिण तट से टकराएगा। इसकी वजह से भारी से बहुत ज्यादा भारी बारिश (Heavy rain)होने का अनुमान है। उन्होंने बताया कि अगले 24 घंटे में पंजाब,हरियाणा,राजस्थान,पूर्व और पश्चिम यूपी में हल्की से मध्यम बारिश संभव है। हवा की रफ्तार कम होने से इस समय एनसीआर (NCR) के इलाकों में सुबह से ही स्मांग और कोहरे की चादर छाई है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

मंत्री स्वाति सिंह का कट सकता है टिकट, IPS असीम अरुण कन्नौज से लड़ेंगे चुनावUP में 3 बड़े राजनीतिक बदलाव: मुलायम के साढ़ू प्रमोद गुप्ता और पोस्टर Girl प्रियंका ने जोईन की BJP, रावण भी लड़ेगा चुनावAzadi Ka Amrit Mahotsav में बोले पीएम मोदी- ये ज्ञान, शोध और इनोवेशन का वक्तभारत ने ओडिशा तट से ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल का सफलतापूर्वक किया परीक्षणNEET UG PG Counselling 2021: सुप्रीम कोर्ट ने कहा- नीट में OBC आरक्षण देने का फैसला सही, सामाजिक न्‍याय के लिए आरक्षण जरूरीBJP से टिकट कटते ही पर्रिकर के बेटे को केजरीवाल का न्यौता, कहा- पार्टी में आपका स्वागत हैICC Test Team of the Year: विराट कोहली बाहर, 3 भारतीय खिलाड़ियों को मिली जगहMaharashtra Schools Reopen: 24 जनवरी से खुलेंगे 12वीं तक के स्कूल, सीएम उद्धव ठाकरे ने दी मंजूरी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.