scriptगणतंत्र दिवस पर योगी सरकार के इस मंत्री ने की ये घोषणाएं, तो बजी खूब तालियां | These announcements of this minister of the Yogi government on Republi | Patrika News

गणतंत्र दिवस पर योगी सरकार के इस मंत्री ने की ये घोषणाएं, तो बजी खूब तालियां

locationमेरठPublished: Jan 26, 2018 01:13:09 pm

Submitted by:

sanjay sharma

पुलिस लाइन में परेड ग्राउंड में झंडारोहण आैर परेड के बाद कर्इ पुलिस अफसर सम्मानित

meerut
मेरठ। गणतंत्र दिवस पर पुलिस लाइन में प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री व मेरठ के प्रभारी सिद्धार्थ नाथ सिंह ने यहां झंडारोहण करने के बाद परेड की सलामी ली। उन्होंने कहा कि प्रदेश की 22 करोड़ की जनता को यहां जवानों के लयबद्ध कदमों पर गर्व है। इनके आत्मविश्वास से लोगों को विश्वास बढ़ता है। उन्होंने कहा कि उन्हें बड़ा गर्व हो रहा है कि वह उस क्रांतिकारी भूमि पर परेड में हिस्सा ले रहे हैं, जहां से आजादी की पहली मशाल जली थी। साथ ही भारत छोड़ो आंदोलन भी मेरठ से शुरू हुआ था। 1962, 1965, 1971 व कारगिल युद्ध में यहां के योद्धाआें ने पहली पंक्ति में खड़े होकर देश की आन, बान आैर शान बनाए रखने का काम किया।
ये की घोषणाएं

मुख्य अतिथि प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने अपने उद्बोधन में पुलिस समेत तमाम फोर्स के लिए कर्इ घोषणाएं की। उन्होंने कहा कि सभी सरकारें कुछ न कुछ करती आयी हैं। योगी सरकार ने भी विभिन्न बल के जवानों के लिए उनकी जरूरतों को महसूस किया है आैर कुछ निर्णय लिए हैं। उन्होंने कहा कि योगी सरकार शहीदों के लिए समर्पित है, इसलिए पुलिस, अर्धसैनिक समेत सभी बलों के शहीदो के परिवार वालों काे तुरंत नौकरी देने के लिए एक रोस्टरर बनाया है। इसके माध्यम से मृतक आश्रितों को तुरंत नौकरी दी जाएगी आैर जहां नौकरी नहीं है, वहां नौकरी पैदा की जाएगी। जहां का शहीद होगा, उस गांव को शहीद गांव घोषित किया जाएगा आैर उसके नाम से गांव में शहीद द्वार बनाया जाएगा।
मेरठ के लिए घोषणा

स्वास्थ्य मंत्री व मेरठ प्रभारी सिद्धार्थ नाथ सिंह ने मेरठ पुलिस विभाग के लोगों व उनके परिवारों के लिए भी घोषणा की। उन्होंने कहा कि पुलिस लाइन स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र आैर पुलिस अस्पताल में तुरंत बेहतर सुविधाएं देने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने कहा कि अस्पताल में पैथोलाॅजी लैब व्यवस्था जल्द शुरू की जा रही है। साथ ही गर्भवती महिलाआें के टीकाकरण व उनकी डिलीवरी की व्यवस्था होगी।
ट्रैफिक जाम से निजात

मुख्य अतिथि प्रभारी मंत्री ने कहा कि शहर में जाम की स्थिति रहती है, इसलिए यहां मेट्रो, एक्सप्रेस वे व हवार्इ यात्रा प्रोजेक्टों पर प्राथमिकता के अाधार पर काम शुरू करने का निर्णय लिया गया है। मुख्य अतिथि ने एडीजी प्रशांत कुमार, एसएसपी मंजिल सैनी समेत अनेक पुलिस अफसरों व पुलिसकर्मियाों को सम्मानित भी किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो