script3500 करोड़ के बाइक बोट घोटाले के तीन आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़े | Three accused of bike boat scam of 3500 crores were arrested by police | Patrika News

3500 करोड़ के बाइक बोट घोटाले के तीन आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़े

locationमेरठPublished: Oct 07, 2020 11:07:35 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

तीनों पर था 50-50 हजार का इनाम
ईओडब्लयू और एसटीएफ ने पकड़ा
दो नोएडा और एक मेरठ से गिरफ्तार

meerut_1.jpg

meerut police

मेरठ ( Meerut ) 3500 करोड़ रुपये के बाइक बोट घोटाले के आरोपियों में से मुख्य तीन आरोपियों काे एसटीएफ ( STF ) ने गिरफ्तार कर लिया है। तीनों पर 50-50 हजार का इनाम था। एसटीएफ और ईओडब्ल्यू की संयुक्त टीम ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया। तीनों को मेरठ लाया गया है जहां पर तीनों से पूछताछ की जा रही है।
यह भी पढ़ें

देश के सबसे बड़े एयरपोर्ट से 2023 में उड़ान भरेंगे विमान, ख़ासियत ऐसी कि आप भी करेंगे तारीफ

इन तीनों आरोपियों के नाम सचिन भाटी, पवन भाटी और करण पाल हैं। इनमें से सचिन भाटी और पवन भाटी नोएडा से गिरफ्तार किए गए हैं। मेरठ से करण पाल टीम के हत्थे चढ़ा है। इन्होंने बाइक बोट घोटाले में फर्जी तरीके से काफी लोगों से मोटी रकम वसूली है। एसटीएफ की टीम तीनों से पूछताछ कर रही है। तीनों की फरारी पर 50-50 हजार का इनाम घोषित किया गया था। सीओ एसटीएफ बृजेश सिंह के मुताबिक पकड़े गए आरोपियों को ईओडब्ल्यू की तरफ से जेल भेजा जा रहा है साथ ही बाकी आरोपियों की तलाश की जा रही है।
यह भी पढ़ें

बैंक से कैश निकालने आई युवती से 50 हजार लूटने का प्रयास

कुछ दिनों पहले ही बाइक बोट घोटाले में 50 हजार के इनामी आरोपित को मेरठ की आर्थिक अपराध शाखा ने मेरठ के जुर्रानपुर फाटक के समीप से गिरफ्तार किया था। इनामी की पहचान सुनील प्रजापति निवासी बुलंदशहर के रूप में हुई थी। वह कंपनी में निदेशक था और कानपुर में निवेशकों को झांसा देकर ठगी करता था। पुलिस पूछताछ में पता चला था कि 500 से अधिक निवेशक जोड़ने पर निदेशक को ब्रेजा गाड़ी कंपनी की तरफ से उपहार में दी गई थी।
यह भी पढ़ें

रहस्यमयी बुखार से दस दिन में एक ही गांव में सात माैत, दहशत में ग्रामीण

ग्रेटर नोएडा ( Greater Noida ) के चीती गांव के रहने वाले संजय भाटी ने बाइक चलवाने के नाम पर सवा दो लाख लोगों से अरबों रुपये की ठगी की। निवेश की गई रकम को दो-गुना वापस करने का झांसा दिया। तीन साल तक कंपनी संचालित कर संजय भाटी व उसके गुर्गों ने ठगी की। वर्ष 2019 में तत्कालीन एसएसपी वैभव कृष्ण ने घोटाले का पर्दाफाश किया और सभी मुख्य आरोपितों को सलाखों के पीछे पहुंचाया। गत वर्ष ही कंपनी की करोड़ों रुपये की संपत्ति जब्त की गई थी।

ट्रेंडिंग वीडियो