भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी में मेरठ के तीन नाम शामिल, देखें पूरी लिस्ट

कांता कर्दम, अश्वनी त्यागी का बढ़ा कद
प्रदेशाध्यक्ष ने की कार्यकारिणी की घोषणा

By: shivmani tyagi

Updated: 22 Aug 2020, 06:06 PM IST

मेरठ। आखिरकार काफी लंबे इंतजार के बाद भाजपा प्रदेशाध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने अपनी प्रदेश कार्यकारिणी की घोषणा कर दी। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने प्रदेश कार्यकारिणी की घोषणा करते हुए सूची जारी की है। यह सूची राष्ट्रीय अध्यक्ष की सहमति से जारी की गई है।

यह भी पढ़ें: कश्मीर में तैनात DIG के परिजनों को पाकिस्तान से आई धमकी भरी कॉल, बढ़ाई गई सुरक्षा

प्रदेश कार्यकारिणी की जारी सूची में 16 प्रदेश उपाध्यक्ष, 7 प्रदेश महामंत्री, 16 प्रदेशमंत्री और दो कोषाध्यक्ष बनाए गए हैं। मेरठ की राज्यसभा सांसद कांता कर्दम को प्रदेश में उपाध्यक्ष बनाया गया है। मेरठ के रहने वाले अश्वनी त्यागी जो कि वर्तमान में पश्चिम क्षेत्र के अध्यक्ष हैं उन्हें भी प्रदेश कार्यकारिणी में स्थान मिला है। अश्वनी त्यागी को प्रदेश महामंत्री बनाया गया है। भाजपा ने प्रदेश में 7 महामंत्री बनाए हैं। भाजपा की प्रदेश कार्यकारिणी की सूची में सभी वर्गों को जगह दी गई है। इसके साथ ही प्रदेश के सभी क्षेत्रों में भी संतुलन साधने का प्रयास किया गया है।

यह भी पढ़ें: बेखौफ बदमाशों ने कम्पनी में बोला धावा,करीब 3.50 लाख कैश लेकर फरार, घटना सीसीटीवी में कैद

मेरठ के ही देवेन्द्र चैधरी को भी प्रदेश उपाध्यक्ष बनाया गया है। गाजियाबाद से सुनीता दयाल केा प्रदेश उपाध्यक्ष, नोएडा से सुरेन्द्र नागर और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के पुत्र पंकज सिंह को प्रदेश कार्यकारिणी में जगह दी गई है। इनको भी प्रदेश उपाध्यक्ष बनाया गया है। मुरादाबाद से सतपाल सैनी को उपाध्यक्ष और बुलंदशहर के चंद्रमोहन सिंह को प्रदेश मंत्री बनाया गया है।

यह भी पढ़ें: सुशांत सिंह मामले की जांच CBI से कराने पर साध्वी प्राची ने महाराष्ट्र सरकार काे घेरा, कहा पालघर मामले की जांच भी करे सीबीआई

भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी की इस सूची का भाजपाइयों को बहुत समय से इंतजार था। आखिरकार आज शनिवार को यह सूची जारी कर दी गई। जारी की गई सूची में जातीय और क्षेत्रीय संतुलन को भी साधने का भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने पूरा प्रयास किया है। बता दें कि सूची जारी होने के बाद कुछ भाजपाइयों में असंतोष भी है। मेरठ से तीन लेागों को प्रदेश कार्यकारिणी में शामिल कर जहां मेरठ को विशेष स्थान दिया गया है। यह भी संकेत दिया कि आने वाले 2022 के चुनाव में मेरठ भाजपा के लिए पश्चिम उत्तर प्रदेश का मुख्य केंद्र होगा।

bjp4.jpgbjp3.jpgbjp_1.jpg
BJP
shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned