script

वेस्ट यूपी में तेज आंधी और झमाझम बारिश ने दी गर्मी से राहत, जानिये अगले 2 दिन कैसा रहेगा मौसम

locationमेरठPublished: May 16, 2019 11:07:56 am

Submitted by:

lokesh verma

गुरुवार सुबह तेज आंधी के साथ हुई झमाझम बारिश
पश्चिमी विक्षोभ की वजह अगले दो दिन बारिश की संभावना
बारिश के कारण दिन के तापमान में 3 से 5 डिग्री की गिरावट दर्ज

weather

वेस्ट यूपी में तेज आंधी और झमाझम बारिश ने दी गर्मी से राहत, जानिये अगले 2 दिन कैसा रहेगा मौसम

मेरठ. जिले के अधिकांश क्षेत्रों में गुरुवार की सुबह मौसम के तेवर एकाएक बदल गए। तेज हवा के झोंकों के साथ आसमान में डेरा डाले बैठे बादल बरस पड़े और लोगों के दिल खुश हो गए। इसके साथ ही मेरठ के लोगों को उमस भरी गर्मी से निजात मिल गर्इ और मौसम भी सुहावना हो गया। बारिश के कारण दिन के तापमान में 3 से 5 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है।
यह भी पढ़ें

सुपरटेक को हाईकोर्ट का बड़ा झटका, चेयरमैन समेत 4 अधिकारियों को करना होगा सरेंडर

गुरुवार सुबह करीब सात बजे बादलों की गड़गड़ाहट के साथ पहले तो तेज आंधी आई। इसके बाद झमाझम बारिश शुरू हुई और लगभग दो घंटे तक रुक-रुककर बारिश होती रही। इसी तरह से बीती बुधवार को सुबह हुआ था। बुधवार को भी सुबह तेज हवा के साथ बारिश आई थी, लेकिन दिन चढ़ने के साथ ही मौसम साफ हो गया और दोपहर होते ही धूप निकल आई थी। इसके बाद गर्मी ने परेशान कर दिया था। मौसम विभाग के अनुसार अभी दो दिन तक और इसी तरह का मौसम रहेगा। मौसम विभाग के अनुसार ऐसा पश्चिमी विक्षोभ के असर के कारण हो रहा है। बारिश के कारण छोटे बच्चों को स्कूल जाने में परेशानी का सामना करना पड़ा।
यह भी पढ़ें

एडीएम और मजिस्ट्रेट के बाद अब इस बड़े अधिकारी ने भी बताया आजम खान से जान का खतरा

कई क्षेत्रों की बिजली गुल

तेज हवा के साथ आई बारिश के कारण बिजली विभाग ने कई क्षेत्रों की बिजली काट दी, जिससे लोगों को परेशानी हुई। सुबह-सुबह बिजली काटे जाने के बाद रोजमर्रा के कामों में दिक्कत आई। वहीं बारिश से शहर में जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गई। हालांकि बारिश एक-दो घंटे के लिए ही रही, लेकिन यह बारिश भी जलभराव के लिए काफी साबित हुई। बारिश बंद होने के बाद भी आसमान में बादल छाए हुए हैं। बारिश के कारण कई छोटे स्कूलों ने अवकाश घोषित कर दिया। उल्लेखनीय है कि कई दिन से तापमान वृद्धि के चलते लोगों को परेशानी हो रही थी। गर्मी में पारा 40 के पार जा पहुंचा था, जो कि दो दिन की थोड़ी बारिश से ही नीचे आ गया है।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

UP Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App

ट्रेंडिंग वीडियो