scriptWeather forecast today : इन जिलों में 29 को आंधी बारिश के आसार,बदलेगा मौसम का मिजाज | Thunderstorms expected on April 29 in these districts including Meerut | Patrika News

Weather forecast today : इन जिलों में 29 को आंधी बारिश के आसार,बदलेगा मौसम का मिजाज

locationमेरठPublished: Apr 27, 2022 09:53:00 am

Submitted by:

Kamta Tripathi

Weather forecast today मेरठ सहित पूरे पश्चिमी उप्र का मौसम पल—पल बदल रहा है। इस समय तापमान 40 डिग्री के पार तक पहुंच गया है। जबकि न्यूनतम तापमान अब 20 डिग्री है। वहीं मौसम विभाग ने एक बार फिर से 29 अप्रैल को आंधी और बारिश की संभावना व्यक्त की है। मौसम विभाग के अनुसार मेरठ मंडल और सहारनपुर मंडल में 29 अप्रैल केा आंधी और हल्की बूंदाबादी के आसार बन रहे हैं।

Weather forecast today : इन जिलों में 29 को आंधी बारिश के आसार,बदलेगा मौसम का मिजाज

Weather forecast today : इन जिलों में 29 को आंधी बारिश के आसार,बदलेगा मौसम का मिजाज

Weather forecast today इस समय गर्मी में तपन शरीर को झुलसा रही है। तीखी धूप से लोगों का बेहाल हैं। मंगलवार केा भी अधिकतम तापमान 40 डिग्री के पार तक चला गया। इस सीजन में अप्रैल का महीने में जून जैसी गर्मी से लोगों का सामना हो रहा है। मेरठ में अधिकतम तापमान 40 डिग्री के पार पहुंच गया। वहीं न्यूनतम तापमान भी 20 डिग्री को पार करने की कोशिश में है।

पिछले 15 दिनों से तापमान में उतार-चढ़ाव के कारण अस्पतालों में हीट स्ट्रोक और डायरिया के मरीज बढ़ गए हैं। सबसे अधिक बच्चे प्रभावित हो रहे हैं। मौसम विभाग के अनुसार, अगले सप्ताह से मौसम में बदलाव की संभावना है। मेरठ मंडल और सहारनपुर मंडल के जिलों में आंधी और हल्की बूंदाबांदी के आसार 29 अप्रैल केा बन रहे हैं। इससे गर्मी से कुछ राहत मिलने की उम्मीद जताई जा रही है। बता दें कि इससे पहले गत सोमवार को आई आंधी और बारिश ने मेरठ में खूब तबाही मचाई थी। जिसमें कई स्थानों पर आग की घटनाएं हुई थी। मेरठ के थाना गंगानगर में तो आग से करीब 200 वाहन जलकर राख हो गए थे।
यह भी पढ़े : Fire in Flower Market : मेरठ फूल बाजार में भीषण आग से दस दुकानें जलकर राख

मौसम वैज्ञानिक डा0 एन सुभाष ने बताया कि अभी दो दिन तापमान कम होने के आसार नहीं हैं। लेकिन 29 अप्रैल को हल्की बारिश और आंधी आने की संभावना है। जिससे तापमान में कुछ कमी आने की संभावना है। गर्मी से बेहाल लोगों को बिजली कटौती का भी सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीण इलाकों में रात में दो बजे तो कभी तीन बजे बिजली गुल हो रही है। इसके अलावा तीन चार दिन से हर दिन कटौती जारी है। पीवीवीएनएल के अधिकारियों का कहना है कि ओवरलोडिंग, ट्रिपिंग के कारण आपूर्ति के शेड्यूल बिगड़ रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो