script

Today Gold Rate : चांदी की कीमत में बड़ी गिरावट, सोना भी हुआ इतने रुपये सस्ता

locationमेरठPublished: Oct 22, 2021 10:20:20 am

Submitted by:

lokesh verma

Gold Rate, Gold Price Today in Meerut : त्योहारी मौसम में इन दिनों सोना—चांदी (Gold & Silver) जैसी कीमती धातुओं में लगातार बदलाव आ रहा है। आज भी स सोने के दामों में कमी आई और सोना आज 90 रुपये प्रति दस ग्राम गिर गया। वहीं चांदी कीमत में आज 610 रुपये की कमी आई। आज चांदी के दाम (Today Silver Rate) 610 रुपये प्रति किग्रा कम हो गए। धातुओं के दामों में उतार—चढ़ाव बराबर बना हुआ है।

g10.jpg
मेरठ . Gold Rate Gold Price Today in Meerut : मेरठ सर्राफा बाजार में आज शुक्रवार को सोने-चांदी की कीमतों में उतार—चढ़ाव देखने को मिला है। सोना कल के मुकाबले सस्ता हुआ है तो वहीं चांदी की कीमतों में भी गिरावट आई है। कमजोर ग्लोबल संकेतों की वजह से सोना (Gold) और चांदी (Silver) के दामों में लगातार उतार-चढ़ाव जारी है।
मेरठ बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन (Meerut Bullion And Jewellers Association) के मुताबिक गुरूवार यानी 21 अक्टूबर को तुलना में आज यानी शुक्रवार 22 अक्टूबर को 999 शुद्धता वाले सोने का दाम 48530 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया है। शुक्रवार को चांदी की कीमतों में भी गिरावट आई है। चांदी की कीमतों में आज सुबह 610 रुपये प्रति किग्रा की कमी आई है। इसी के साथ 999 शुद्धता वाली चांदी का दाम 66550 रुपये प्रति किलोग्राम हो गया है। बता दे कि बुधवार के कारोबारी सत्र के दौरान से सोना-चांदी की कीमतों में उतार—चढ़ाव जारी है। गुरूवार के कारोबारी सत्र के दौरान 24 कैरेट गोल्ड का सोना 48620 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ। वहीं, चांदी के दाम में बढ़ोत्तरी हुई थी जिसके बाद 999 शुद्धता वाली चांदी का रेट 67160 रुपये प्रति किग्रा रहा था।
यह भी पढ़े : पेट्रोल पहुंचा 103 रुपये के पार,डीजल के दामों ने भी लगाई छलांग

सोने एवं चांदी की कीमतों (Gold & Silver Rate) में होने वाले बदलावों पर सभी की नजर होती है। इसकी वजह यह है कि किसी भी तरह के शुभ अवसर में लोग सोने के आभूषण पहनने, एक-दूसरे को गिफ्ट में गोल्ड ज्वेलरी देना पसंद करते हैं। इसीलिए लोग सोने के भाव में गिरावट का इंतजार करते हैं। पिछले सप्ताह के सोने-चांदी (Gold & Silver) के दाम में हुए उतार-चढ़ाव जारी है। मेरठ बुलियन एंड ज्वेलर्स एसोसिएशन के आंकड़ों के मुताबिक सोने के दाम में कुल 90 रुपये प्रति 10 ग्राम की कमी दर्ज की गई। वहीं चांदी की कीमत में भी 610 रुपये प्रति किलोग्राम की टूट देखने को मिली है।

ट्रेंडिंग वीडियो