scripttoday petrol diesel price : आज रविवार को जाने क्या है पेट्रोल डीजल का भाव, तेल कंपनियों ने किया बदलाव | today petrol diesel price in Meerut | Patrika News

today petrol diesel price : आज रविवार को जाने क्या है पेट्रोल डीजल का भाव, तेल कंपनियों ने किया बदलाव

locationमेरठPublished: May 08, 2022 09:41:04 am

Submitted by:

Kamta Tripathi

today petrol diesel price in Meerut एलपीजी के घरेलू सिंलेडरों की कीमत में कल शनिवार को तेल कंपनियों ने बदलाव किया। मेरठ सहित देश में सभी जगह एलपीजी घरेलू सिंलेडर के दाम में 50 रुपये की बढ़ोत्तरी की। लेकिन अभी पेट्रोल और डीजल के दामों में राहत मिली हुई है। आज सुबह तेल कंपनियों ने कीमतों में बदलाव किया। लेकिन इसका कोई असर वाहन स्वामियों और चालकों पर नहीं पड़ा।

today petrol diesel price : आज रविवार को जाने क्या है पेट्रोल डीजल का भाव, तेल कंपनियों ने किया बदलाव

today petrol diesel price : आज रविवार को जाने क्या है पेट्रोल डीजल का भाव, तेल कंपनियों ने किया बदलाव

today petrol diesel price in Meerut आज रविवार को पेट्रोल डीजल के दामों में सुबह सरकारी तेल कंपनियों ने दामों में बदलाव किया। लेकिन आज रविवार को भी सरकारी तेल कंपनियों ने राहत प्रदान की। आज रविवार 8 मई को पेट्रोल डीजल की कीमत में किसी प्रकार का बदलाव नहीं हुआ। यानी पेट्रोल-डीजल के दाम आज 31 वें दिन स्थिर हैं। बता दें कि अंतिम बार अप्रैल के महीने में 6 तारीख को पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोत्तरी हुई थी। जिसमें तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल पर 80-80 पैसे बढ़ाए थे।
उसके बाद से तेल कंपनियों ने किसी प्रकार की कोई बढ़ोत्तरी नहीं की है। आज देश के सभी महानगरों में पेट्रोल और डीजल की कीमतें स्थिर हैं। देश की राजधानी दिल्ली में आज पेट्रोल-डीजल का भाव कल शनिवार के जैसा ही है। यानी आज कोई बदलाव नहीं हुआ है। आज 31 वें दिन भी दिल्ली में पेट्रोल और डीजल की कीमत स्थिर हैं। दिल्ली में 1 लीटर पेट्रोल का भाव 105.41 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 96.67 रुपये प्रति लीटर है।
यह भी पढ़े : एलपीजी सिलेंडर के बढ़ते दाम और नलकूपों पर इलेक्ट्रॉनिक मीटर लगने के विरोध में सपाई उतरेंगे सड़कों पर

बात उप्र के महानगरों की करें तो आज रविवार को आगरा में पेट्रोल की कीमत 105.31 रुपये प्रति लीटर है। जबकि डीजल रेट 96.87 रुपये प्रति लीटर हैं। राजधानी लखनऊ में पेट्रोल 105.12 रुपये प्रति लीटर, डीजल 96.71 रुपये प्रति लीटर हैं। गोरखपुर में पेट्रोल का भाव 105.47 रुपये प्रति लीटर जबकि डीजल भाव 97.04 रुपये प्रति लीटर है। गाजियाबाद में आज रविवार को पेट्रोल कीमत प्रति लीटर 105.26 रुपये है। जबकि डीजल का रेट 96.82 रुपये प्रति लीटर हैं। मेरठ में आज पेट्रोल का भाव 105.04 रुपये/लीटर है। जबकि डीजल 96.61 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। बता दें कि शनिवार को घरेलू एलपीजी के दामों में तेल कंपनियों ने 50 रुपये की वृद्धि की थी। जिससे इसका असर लोगों की रसोई पर पड़ेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो