scriptToday Petrol Diesel Price Meerut | Petrol Diesel Price Today : तेल के दाम में वृद्धि से हाहाकार, पेट्रोल की कीमत सबसे उच्च स्तर 105 रुपये प्रति लीटर | Patrika News

Petrol Diesel Price Today : तेल के दाम में वृद्धि से हाहाकार, पेट्रोल की कीमत सबसे उच्च स्तर 105 रुपये प्रति लीटर

Petrol Diesel Price Today : पेट्रोल और डीजल की कीमत (Rate) में आज फिर लोगों को किसी प्रकार की राहत नहीं मिली। आज तेल की कीमतों (Oil Price) में फिर से बढ़ोत्तरी हुई। आज पेट्रोल (Petrol) के दाम 105 रुपये प्रति लीटर (Per Liters) को पार कर गए। वहीं डीजल (Diesel) भी अब 100 रुपये प्रति लीटर तक पहुंचने वाला है। दोनों तेल के दामों में वृद्धि (Growth) से लोगों की परेशानियों में इजाफा हो रहा है।

मेरठ

Published: October 29, 2021 09:32:47 am

मेरठ. Petrol Diesel Price Today : पेट्रोल-डीजल के दामों में आग लगी हुई है। पिछले एक साल में पेट्रोल (Petrol) पर 28.46 व डीजल पर 23.28 रुपये प्रतिलीटर के दामों में वृद्धी हुई है। आज फिर तेल विपणन कंपनियों (oil marketing companies) ने पेट्रोल पर 0.35 रुपये प्रति लीटर और डीजल पर 0.35 रुपये प्रति लीटर(Pet Liters) बढ़ोत्तरी कर दी। इससे पहले पेट्रोल व डीजल पर गुरुवार को भी 0.35 रुपये प्रतिलीटर दामों में बढ़ोत्तरी (price hike) हुई थी। तेल के दामों (oil prices) में लगातार हो रही वृद्धि से आमजन में हाहाकार मचा हुआ है। इसका आम उपभोक्ता पर यात्रा से लेकर खाद्यान वस्तुओं (food items) की कीमतों पर भी भारी असर पड़ा है। पिछले साल 27 अक्टूबर को पेट्रोल के दाम 81.44 रुपये प्रति लीटर थे। इसी तरह डीजल के 70.83 पैसा प्रतिलीटर था। इस बार अक्टूबर 2021 में पेट्रोल की कीमत (Petrol Price) इस समय 105.00 रुपये प्रति लीटर और डीजल की दरे 97.26 प्रति लीटर पर पहुंच गई हैं। यानी मेरठ मेें ही पेट्रोल की कीमत में पिछले एक साल में 24 रुपये का इजाफा (increase) हो चुका है।
p5.jpg

25 दिन से ईंधन के दाम (fuel price) लगातार बढ़ रहे हैं। गत 30 सितंबर से अब तक पेट्रोल पर 5.89 रुपये प्रतिलीटर व डीजल पर 6.54 रुपये प्रतिलीटर की वृद्धि हुई है। आज शुकवार को मेरठ में पेट्रोल के दाम 105.00 रुपये प्रति लीटर (Per Liter) पहुंच गए हैं। इससे पहले मेरठ में आखिरी बार 28 अक्टूबर, 2021 को पेट्रोल की कीमतों में +0.35 रुपए की बढ़ोतरी देखी गई थी। इसी तरह से आज डीजल के दाम मेरठ में 97.26 रुपये प्रति लीटर पहुंच गए हैं। इससे पहले मेरठ में आखिरी बार 28 अक्टूबर, 2021 को डीजल की कीमतों में +0.35 रुपए की बढ़ोतरी देखी गई थी। पेट्रोल- डीजल के दामों का सबसे ज्यादा असर ट्रांसपोर्ट (Transport) पर हुआ है। टैक्सी के किराए से लेकर ट्रांसपोटर्स ने एक साल से 20 से 25 फीसद तक के दामों में वृद्धि हुई है। पंप मालिकों का कहना है कि वर्ष 2018 से तेल कंपनियों ने डीजल व पेट्रोल पर कमीशन नहीं बढ़ाया है। जबकि पंप संचालकों के तमाम खर्चे बढ़े हैं।
यह भी पढ़े : सोना—चांदी की कीमत में आया उछाल, ये रहे आज के भाव

उत्तर प्रदेश पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन (Petroleum Dealers Association) पिछले तीन साल से डीजल-पेट्रोल पर कमीशन बढ़ाने की मांग की जा रही है। मगर तेल कंपनियां (oil companies) लगातार नजरअंदाज कर रही हैं। कैश हेंडलिंग चार्ज से लेकर अन्य तमाम खर्चे बढ़े हैं। मगर पेट्रोलियम मंत्रालय (ministry of petroleum) पेट्रोल पर दो रुपये 60 पैसा व डीजल पर 1.60 पैसा प्रतिलीटर के हिसाब से कमीशन दे रही हैं। लगातार महंगे पेट्रोल से बाजार में मांग घट रही है। पंप का संचालन घाटे का सौदा साबित हो रहे हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

कोरोना: शनिवार रात्री से शुरू हुआ 30 घंटे का जन अनुशासन कफ्र्यूशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेCM गहलोत ने लापरवाही करने वालों को चेताया, ओमिक्रॉन को हल्के में नहीं लें2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.