scriptMeerut Petrol Diesel Price Today एक जुलाई को आज मेरठ सहित महानगरों में ये है पेट्रोल डीजल की कीमत का हाल | Today1 July this is price of petrol diesel in metros including Meerut | Patrika News

Meerut Petrol Diesel Price Today एक जुलाई को आज मेरठ सहित महानगरों में ये है पेट्रोल डीजल की कीमत का हाल

locationमेरठPublished: Jul 01, 2022 08:58:06 am

Submitted by:

Kamta Tripathi

Meerut Petrol Diesel Price Today आज एक जुलाई को मेरठ सहित पूरे देश में पेट्रोल और डीजल के दामों में राहत मिली है। यानी आज जुलाई के पहले दिन भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में किसी प्रकार की कोई बढ़ोत्तरी नहीं हुई है। आज भी तेल कंपनियों ने दाम स्थिर रखे है। तेल कीमतें स्थिर होने से लोगों को काफी राहत मिली है। मेरठ में आज पेट्रोल डीजल पुरानी कीमतों पर ही बिक रहा है। आज मेरठ में पेट्रोल की कीमत 96.31 रुपये प्रति लीटर और डीजल का दाम 89.49 रुपये प्रति लीटर है।

Meerut Petrol Diesel Price Today एक जुलाई को आज मेरठ सहित महानगरों में ये है पेट्रोल डीजल की कीमत का हाल

Meerut Petrol Diesel Price Today एक जुलाई को आज मेरठ सहित महानगरों में ये है पेट्रोल डीजल की कीमत का हाल

Meerut Petrol Diesel Price Today अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की सप्लाई कम होने की चिंताओं के बीच देश में लगातार पेट्रोल डीजल का दाम स्थिर है। आज जुलाई के पहले दिन यानी एक जुलाई को भी सरकारी तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल की कीमत में कोई परिवर्तन नहीं किया। तेल कंपनियों ने अप्रैल में पेट्रोल डीजल की कीमत आखिरी बार बढ़ाई थी। उसके बाद से जब केंद्र सरकार एक्साइज टैक्स में कटौती की उसके बाद से तेल के दाम स्थिर हो गए हैं। हालांकि, इस बीच अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल का दाम 100 डॉलर से नीचे आने का नाम नहीं ले रहा। क्रूड ऑयल का भाव 110 डॉलर के ऊपर है।

बाजार में सप्लाई और इन्वेंट्री को लेकर अनिश्चितता बनी है। एशियाई बाजारों में गत बुधवार को तेल के वैल्यू में थोड़ी बढ़त दिखाई दी। जो ब्रेंट क्रूड 0.4 प्रतिशत उछाल के साथ 110.44 डॉलर प्रति बैरल था। वह अब 0.4 प्रतिशत और चढ़कर 104.31 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच चुका है।
यह भी पढ़े : meerut Weather Forecast : मेरठ सहित पश्चिम उप्र के इन 19 जिलों में बारिश का यलो अलर्ट, तापमान में गिरावट

देश में प्रमुख महानगरों में पेट्रोल और डीजल के दाम निम्न हैं।
शहर——————- पेट्रोल———————– डीज़ल
दिल्ली —————–101.01——————— 92.27
मुंबई ——————-115.88 ——————-100.10
कोलकाता ————–110.52 ——————–95.42
चेन्नई —————–106.69 ——————–96.76

आज जुलाई के पहले दिन भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में किसी प्रकार की कोई बढ़ोत्तरी नहीं हुई है। आज भी तेल कंपनियों ने दाम स्थिर रखे है। तेल कीमतें स्थिर होने से लोगों को काफी राहत मिली है। मेरठ में आज पेट्रोल डीजल पुरानी कीमतों पर ही बिक रहा है। आज मेरठ में पेट्रोल की कीमत 96.31 रुपये प्रति लीटर और डीजल का दाम 89.49 रुपये प्रति लीटर है। भारत में अंतरराष्ट्रीय कच्चा तेल बाजार के दामों के अनुसार हर रोज तेल के घरेलू दाम बदले जाते हैं। ये नए दाम प्रतिदिन सुबह छह बजे लागू होते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो