scriptVIDEO: सपा नेताओं ने मेरठ के बवाल में मारे गए युवकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये के चेक सौंपे | Top SP leaders targeted BJP on CAA and distributed checks | Patrika News

VIDEO: सपा नेताओं ने मेरठ के बवाल में मारे गए युवकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये के चेक सौंपे

locationमेरठPublished: Jan 06, 2020 05:10:18 pm

Submitted by:

sanjay sharma

Highlights

बवाल में मारे गए पांचों युवकों के परिजनों से मिला सपा प्रतिनिधिमंडल
शीर्ष सपा नेताओं ने बवाल को लेकर भाजपा पर निशाना साधा
कहा- भाजपा सीएए के बहाने देश और प्रदेश को बांटने का काम रही

 

meerut
मेरठ। सोमवार को सपा का नौ सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल मेरठ में 20 दिसंबर को हुई हिंसा में मारे गए लोगों के परिजनों से मिला। इसका नेतृत्व विधानसभा में नेता विरोधी दल राम गोविंद चौधरी ने किया। उनके साथ सांसद जावेद अली खां, पूर्व विधायक शाहिद मंजूर, एमएलसी जितेंद्र यादव, विधायक रफीक अंसारी, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष व्यापार सभा गोपाल अग्रवाल, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष छात्र सभा अतुल प्रधान और पूर्व विधायक गुलाम मोहम्मद शामिल रहे।
यह भी पढ़ेंः पत्रकार को गिरफ्तार करने पहुंची नोएडा पुलिस की जांच मेरठ के एसएसपी करेंगे

शहर में 20 दिसंबर को हुई हिंसा में मारे गए लोगों के परिजनों से मिलने के लिए राजनैतिक दलों में होड़ मची हुई है। पहले प्रियंका गांधी उसके बाद सुभासिनी अली और अब सपा ने पीडितों के दर पर दस्तक दी है। सपा प्रतिनिधिमंडल ने पहले महागनर विधायक रफीक अंसारी के यहां पत्रकार वार्ता को संबोधित किया। यहां पर सपा ने भाजपा पर हिंसा फैलाने का आरोप लगाया। राम गोंविद चौधरी ने कहा कि भाजपा सीएए के बहाने देश और प्रदेश में लोगों को बांटने का काम कर रही है। देश में इस समय भाजपा के प्रति नफरत का माहौल है। प्रशासन और पुलिस एक विशेष वर्ग को प्रताडि़त करने का काम कर रहा है।
यह भी पढ़ेंः CAA के विरोध में मेरठ में हुई हिंसा पर पुलिस ने बनाई डॉक्यूमेंट्री, देखें वीडियो

इस दौरान राम गोविंद चौधरी ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि पुलिस ने सीधे गोली चलाई। ये बवाल भाजपा करा रही है। लोगों को शांतिपूर्वक आंदोलन नहीं करने दिया जा रहा है। इसके बाद यह दल रशीदनगर, अहमदनगर, गुलजार-ए-इब्राहिम, भूमिया का पुल और अहमदनगर गली नंबर नौ और ताला फैक्ट्री में जाकर हिंसा में मारे गए मृतकों के परिजनों से मिला। सपा नेता राम गोंविद चौधरी ने मारे गए सभी मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख के चेक देने की घोषणा की।
यह भी पढ़ेंः Meerut: यूपी में दो आतंकियों के घुसने की सूचना पर वेस्ट यूपी में भी अलर्ट

इसके बाद सपा प्रतिनिधिमंडल सपा नेता आदिल चौधरी के आवास पर पहुंचा। वहां पर हिंसा में मारे गए पांचों युवकों के परिजनों को बुलाकर पांच-पांच लाख रुपये के चेक बांटे गए। जहां पर मृतक आसिफ के पिता को पांच लाख का और अलीम की मां और पत्नी को 2.5-2.5 लाख के चेक सौंपा। उन्होंने घोषणा की अगर प्रदेश में सपा की सरकार आई तो हिंसा में मारे गए परिजनों को पेंशन दी जाएगी। हिंसा में मारे गए युवकों को सपा ने शहीद का दर्जा देते हुए आरोप लगाया कि भाजपा, आरएसएस और पुलिस आंदोलन खराब करने के लिए बवाल कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो