सरकार का फरमान: किसानों की परेड में जाने वाले ट्रैक्टर को पेट्रोल पंपों पर नहीं मिलेगा डीजल

Highlights:

-शासन ने जारी किए जिला आपूर्ति अधिकारी को आदेश

-किसानों ने बताया मोदी-योगी सरकार की तानाशाही

-पश्चिम उप्र के जिलों में किसानों के ट्रैक्टर को 26 जनवरी तक डीजल न देने के आदेश

By: Rahul Chauhan

Published: 24 Jan 2021, 03:28 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मेरठ। गणतंत्र दिवस पर किसानों की दिल्ली में परेड के लिए जिले से करीब 5 हजार ट्रैक्टर कूंच करने की तैयारी में थे। लेकिन शासन के नए फरमान से अब किसानों परेशान हो गए हैं। दरअसल, शासन ने पश्चिम उप्र के सभी जिलों के जिला आपूर्ति अधिकारियों को निर्देश जारी किया है कि किसानों के ट्रैक्टर को किसी भी पेट्रोल पंप से डीजल नहीं दिया जाए। आदेश के बाद प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है। अब किसी पेट्रोल पंप पर ट्रैक्टर ट्रॉली के लिए अब डीजल नहीं मिलेगा। पश्चिमी यूपी के जिलों में जिला पूर्ति अधिकारी ने सभी पेट्रोल पंपों को आदेश जारी कर दिए हैं।

यह भी पढ़ें: पृथ्वी रक्षक बना WCCB, 5 साल में 15 ऑपरेशन चलाकर इतने शिकारियों को किया गिरफ्तार

इसकी जानकारी मिलते ही भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत ने रविवार को बताया कि किसानों को ट्रैक्टरों में डीजल नही दिया जा रहा है। मेरठ, मुजफ्फरनगर, मुरादाबाद, गाजीपुर सहित अन्य जगहों से किसानों के आये फोन। राकेश टिकैत का कहना है किसान जहां भी हैं, सड़कों को जाम कर बैठ जाए। इससे पहले किसान ट्रैक्टर मार्च को देखते हुए शनिवार देर चौधरी नरेश टिकैत को मनाने के लिए कमिश्नर और डीआईजी सिसौली पहुंचे। हालांकि टिकैत ने स्पष्ट कर दिया वे ट्रैक्टर रैली निकालेंगे। उन्होंने कहा कि किसान स्वेच्छा से ट्रैक्टर रैली में शामिल हो रहे हैं, भाकियू ने सिर्फ आह्वान किया है।

यह भी देखें: कृषि बिल के विरोध में किसानों का ***** जाम

वहीं, मेरठ के जिला पूर्ति अधिकारी नीरज सिंह ने बताया कि सुरक्षा के मद्देनजर शासन की ओर से आदेश जारी किए गए हैं। उन्होंने बताया कि विशेष तौर पर सतर्कता बरती जाएगी। उन्होंने कहा कि 26 जनवरी को किसान आंदोलन के मद्देनजर विशेष एहतियात बरतने के निर्देश दिए गए हैं। बोतल ड्रम या कृषि यंत्र लगे वाहनों में डीजल नहीं दिया जाएगा।

Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned