scriptबिजली की बढ़ी दरों पर व्यापारियों का गुस्सा फूटा, योगी सरकार से कर दी ये बड़ी मांग | Traders demonstrate about increased electricity rates | Patrika News

बिजली की बढ़ी दरों पर व्यापारियों का गुस्सा फूटा, योगी सरकार से कर दी ये बड़ी मांग

locationमेरठPublished: Sep 23, 2019 06:18:59 pm

Submitted by:

sanjay sharma

Highlights

संयुक्त व्यापार मंडल ने किया प्रदर्शन
सरकार पर लगाया उत्पीडऩ का आरोप
बिजली की बढ़ी दरें कम करने की मांग

meerut
मेरठ। बिजली की बढ़ी दरों को कम करवाने के लिए व्यापारिक संगठन जोर दे रहे हैं। व्यापारियों की मांग है कि अगर बिजली की दरें कम न हुई तो व्यापार चौपट हो जाएगा। संयुक्त व्यापार मंडल के मेरठ शहर अध्यक्ष मुकेश वर्मा ने कहा कि आज व्यापारी परेशान हाल है। सरकार को व्यापारियों की कोई चिंता नहीं है। व्यापार मंडल ने बिजली की बढ़ी दरों के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए जिला अधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा।
यह भी पढ़ेंः बैंक की आईडी और पासवर्ड चुराकर लोगों के बना रहे थे आधार कार्ड, ऐसे आए गिरफ्त में, देखें वीडियो

संगठन के धरने को संबोधित करते हुए अध्यक्ष ने कहा कि वर्तमान समय जबरदस्त मंदी का है और मंदी का असर आम जनता की वजह से है, क्योंकि आम आदमी के पास खर्च करने के लिए हाथ में पैसे नहीं हैं। इसी वजह से बजार में मंदी छाई है उत्पादन आधे से कम हो चुका है बेरोजगारी बढ़ रही है ऐसे वक्त में बिजली की कीमत का बढऩा जहां एक ओर आम आदमी के लिए परेशानी का सबब है, वहीं दूसरी ओर उद्योग और व्यापार के लिए भारी संकट है इसलिए मुख्यमंत्री को तत्काल इसमें हस्तक्षेप करते हुए विद्युत नियामक आयोग उत्तर प्रदेश द्वारा बिजली मूल्य वृद्धि को रोकना चाहिए।
यह भी पढ़ेंः CCSU Meerut: गेस्ट फैकल्टी के लिए खुशखबरी, अब हर महीने इतनी मिलेगी सेलेरी

उन्होंने कहा कि विद्युत विभाग द्वारा जारी किए जा रहे 45 दिन के जमानत नोटिस को भी इस परिस्थिति में वापस लिए जाने की मांग की उन्होंने कहा एक महीने का बिल आम आदमी जिस परेशानी से दे रहा है, उसमें यदि अग्रिम एक महीने का और बिल मांगा जाएगा तो उसको काफी कष्ट होगा इसको किस्तों में कर दिया जाए तो बिजली विभाग को भी राजस्व मिल जाएगा और आदमी को भी राहत मिलेगी परंतु एक साथ जमा करवाना एक उद्योग और एक व्यापारी प्रतिष्ठान के लिए दुष्कर कार्य है इसलिए इस पर भी पुन: विचार होना चाहिए। इस दौरान सैकड़ों व्यापारियों ने अपना रोष व्यक्त करते हुए बढ़ी दरें वापस लो, जमानत राशि के नोटिस वापस लो के नारे लगाते हुए जबरदस्त प्रदर्शन किया।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

ट्रेंडिंग वीडियो