scriptजुमे की नमाज के बाद मुख्यमंत्री का पुतला फूंकने का प्रयास, फोर्स ने भीड़ को खदेड़ा, तीन हिरासत में | trying to burn effigy of cm yogi after jume ki namaz in kharkhoda | Patrika News

जुमे की नमाज के बाद मुख्यमंत्री का पुतला फूंकने का प्रयास, फोर्स ने भीड़ को खदेड़ा, तीन हिरासत में

locationमेरठPublished: Jul 05, 2019 07:13:49 pm

Submitted by:

lokesh verma

खबर के मुख्य बिंदु-

खरखौदा थाना क्षेत्र में सीएम योगी का पुतला फूंकने की योजना बना रहे थे लोग
तनाव को देखते हुए मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल किया गया तैनात
भारत बंद के मैसेज को देखते हुए जिले में इंटरनेट सेवा पर लगाया गया प्रतिबंध हटा

meerut

जुमे की नमाज के बाद मुख्यमंत्री का पुतला फूंकने का प्रयास, फोर्स ने भीड़ को खदेड़ा, तीन हिरासत में

मेरठ. भारत बंद के मैसेज को देखते हुए जिले में शुक्रवार को भारी पुलिस फोर्स तैनात की गई। इतना ही नहीं प्रशासन ने बवाल से शहर को बचाने के लिए इंटरनेट सेवाएं और स्कूलों को भी बंद करा दिया था, लेकिन इसके बावजूद जुमे की नमाज के बाद कुछ असामाजिक तत्वों माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया है। बताया जा रहा है कि खरखौदा थाना क्षेत्र में कुछ लोगों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पुतले को फूंकने का प्रयास किया। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और प्रदर्शनकारियों को रोकने का प्रयास किया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों से पुलिस की नोक-झोक भी हुई। पुलिस ने मौके से तीन युवकों को हिरासत में लिया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है।
यह भी पढ़ें- Bharat Bandh के मैसेज को देखते हुए यूपी के इस जिले में इंटरनेट सेवा और स्‍कूल बंद

meerut
दरअसल, पुलिस को सूचना मिली थी कि खरखौदा स्थित जुबैदा मस्जिद में जुमे की नमाज के बाद कुछ लोग एकत्रित हुए हैं और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का पुतला फूंकने की योजना बना रहे हैं।सूचना मिलते ही पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया। आनन- फानन में पुलिस अधिकारी भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और मौके से लोगों की भीड़ को खदेड़ दिया।
बताया जा रहा है कि इस दौरान लोगों से पुलिस की तीखी नोक-झोक भी हुई। पुलिस ने मौके से तीन युवको को हिरासत में ले लिया गया है। पूछताछ के दौरान युवकों ने बताया है कि तीनों कार में सवार होकर दिल्ली से आ रहे थे, लेकिन इसी बीच नमाज का समय हो गया। इसलिए वे जुबैदा मस्जिद में नमाज पढ़ने के लिए रुके थे। हालांकि पुलिस को तीनों युवकों पर संदेह है। इसलिए वह तीनों से गहन पूछताछ कर रही है। वहीं मौके पर तनाव को देखते हुए भारी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात कर दिया गया है।
यह भी पढ़ें

VIDEO: मेरठ में बवाल और हिंसा का मुख्य आरोपी बदर अली गिरफ्तार

meerut
मैसेज के जरिये किया गया था भारत बंद का दावा

बता दें कि झारखंड में तबरेज अंसारी की हत्‍या को लेकर मेरठ में रविवार शाम जमकर बवाल हुआ था। इसके बाद सोशल मीडिया प्लेटफाॅर्म पर मॉब लिंचिंग के विरोध में शुक्रवार को भारत बंद का मैसेज वायरल हो गया था। मैसेज के जरिये लोगों से बड़ी संख्या में जुटने की अपील की जा रही थी। हालांकि मैसेज को लेकर कोई भी संगठन खुलकर सामने तो नहीं आया, लेकिन पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए हाई अलर्ट जारी कर दिया था। बताया जा रहा है कि पुलिस को जुमे की नमाज के बाद युवा सेवा समिति के लोग बवाल कर सकते हैं, यह इनपुट भी मिला था। इसके बाद प्रशासन ने शहर को छावनी में तबदील कर दिया था। साथ ही स्कूलों में शुक्रवार की छुट्‌टी घोषित कर दी गई थी।
शाम 5.45 बजे बहाल हुई इंटरनेट सेवा

प्रशासन ने भारत बंद की अफवाह के बाद शुक्रवार शाम तक इंटरनेट सेवा पर भी प्रतिबंध लगा दिया था, ताकि असामाजिक तत्व सोशल मीडिया के माध्यम से मामले को तूल न दे सकें। प्रशासन ने इंटरनेट सेवाओं को शाम करीब 5.45 बजे शुरू किया। लोगों ने बताया कि पूरे दिन इंटरनेट सेवा बंद होने के कारण बहुत परेशानी हुई है। उनका कहना है कि इंटरनेट सेवा भले ही बहाल कर दी गई है, लेकिन स्पीड बेहद स्लो है।
इन जिलों की पुलिस भी रही अलर्ट

बता दें कि भारत बंद की अफवाह का असर करीब-करीब पूर पश्चिमी उत्तर प्रदेश में देखने को मिला है। सहारनपुर में जहां भारत बंद को लेकर धारा 144 लागू कर दी गई थी। वहीं मुरादाबाद मंडल में भी एसएसपी ने पुलिस को अलर्ट पर रखा था। इसी तरह बुलंदशहर और मुजफ्फरनगर में पुलिस ने सुरक्षा कड़ी कर दी थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो