scriptमुसीबत आने से पहले तुलसी ऐसे करती है सतर्क,देती है ये संकेत | Tulsi Basil Vastu Tips for Health and Happiness | Patrika News

मुसीबत आने से पहले तुलसी ऐसे करती है सतर्क,देती है ये संकेत

locationमेरठPublished: Nov 23, 2021 01:54:40 pm

Submitted by:

Kamta Tripathi

हिंदू धर्म में तुलसी (Tulsi) का काफी महत्‍व माना गया है। घर (House) में विराजमान तुलसी के पौधे को लोग मां लक्ष्‍मी का अंश मानते हैं और कहते हैं कि हमारे घर में कई अशुभ घटनाओं को ठीक करने का काम ये करती है। वास्‍तु (Vastu) में भी माना गया है कि घर की तुलसी परिवार और घर में होने वाले शुभ अशुभ काम का संकेत देती है।

मुसीबत आने से पहले तुलसी ऐसे करती है सतर्क,देती है ये संकेत

मुसीबत आने से पहले तुलसी ऐसे करती है सतर्क,देती है ये संकेत

मेरठ। शास्‍त्रों के अनुसार, तुलसी एक ऐसा पौधा है जो आपको मुसीबतों (Problems) के बारे में पहले से सतर्क कर सकता है। ऐसे में घर पर तुलसी रखने से कई विपत्तियों को रोका भी जा सकता है। ज्योतिषाचार्य के अनुसार घर पर रखी तुलसी ऐसे संकेत देती है। जिसको जानकार हम पहले से सतर्क हो सकते हैं।
अचानक सूख जाए
अगर घर में मौजूद हरा-भरा तुलसी का पौधा अचानक से सूख जाए तो ये आपके घर में आने वाली किसी परेशानियों का संकेत हो सकता है। ये इस बात का संकेत है कि विष्णु की कृपा आपके घर पर नहीं है। अगर कुछ ऐसा हो तो तुरंत सचेत हो जाएं।
ये भी पढ़े: सूर्य का वृश्चिक राशि में गोचर,जानिए किस राशि के लिए रहेगा लाभदायक

पितृ दोष का संकेत
अगर आपके घर में पितृ दोष हो और आप घर में तुलसी का नया पौधा लगाना चाहें तो एक से दो दिन में ही सूखकर झड़ जाएगा। पितृ दोष की वजह से घर में बार-बार लड़ाई झगडे होते हैं। ऐसे में आपको पितृ दोष निवारण के उपाय करने चाहिए।
समृद्धि का संकेत
यदि आपके घर में लगा हुआ तुलसी का पौधा अचानक से हरा-भरा हो जाए या ज्यादा घना दिखने लगे तो इसे शुभ मानना चाहिए। इसकी पत्तियां हरी होने लगें और इसमें मंजरी आने लगें तो समझिए कि आपके घर में सुख समृद्धि आने वाली है। यह संकेत घर के कल्याण और सुख की ओर भी इशारा करते हैं। इसलिए घर में रखी तुलसी को रोज पानी दें और हराभरा रखने की कोशिश करें। ऐसा करने से आपके घर में विष्‍णु और लक्ष्‍मी की परिकंपा बनी रहेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो