scriptSchool Rain Holiday Meerut : दो दिन बंद रहेंगे इन जिलों के स्कूल, मेरठ सहित NCR में भारी बारिश का अलर्ट | Two days holiday in schools heavy rain alert in NCR including Meerut | Patrika News

School Rain Holiday Meerut : दो दिन बंद रहेंगे इन जिलों के स्कूल, मेरठ सहित NCR में भारी बारिश का अलर्ट

locationमेरठPublished: Sep 23, 2022 08:06:24 pm

Submitted by:

Kamta Tripathi

Rain Holiday in School मेरठ और पश्चिमी उप्र के अलावा एनसीआर में पिछले 24 घंटे से लगातार हो रही बारिश के चलते अब दो दिन के लिए स्कूलों को बंद कर दिया गया है। मेरठ मंडल के मेरठ,हापुड, बागपत,बुलंदशहर आदि जिलों में कक्षा आठ तक के स्कूलों में अवकाश घोषित किया गया है। मेरठ में आज जिलाधिकारी दीपक मीणा ने कक्षा 8 तक स्कूलों में अवकाश के निर्देश दिए हैं। कल शनिवार और उसके बाद रविवार। यानी कक्षा आठ तक के स्कूलों में दो दिन अवकाश रहेगा। वहीं मेरठ और एनसीआर में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

school holiday : स्कूलों में दो दिन रहेगा अवकाश, मेरठ सहित NCR में भारी बारिश का अलर्ट

school holiday : स्कूलों में दो दिन रहेगा अवकाश, मेरठ सहित NCR में भारी बारिश का अलर्ट

Rain Holiday in School मेरठ में 8 वीं तक के सभी स्कूलों की कल शनिवार को अवकाश रहेगा। ये निर्देश जिलाधिकारी मेरठ दीपक मीणा की ओर से जारी किए गए हैं। जिलाधिकारी ने भारी बारिश के चलते कक्षा आठ तक के सभी स्कूलों में अवकाश के निर्देश दिए हैं। बता दें कि इस समय पिछले 24 घंटे से मेरठ और एनसीआर में बारिश हो रही है। बारिश के चलते कई जिलों में स्थिति काफी खराब हो गई है। मेरठ में भी जगह-जगह जलभराव के चलते लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग ने पश्चिमी उप्र और दिल्ली एनसीआर समेत यूपी के कई जिलों में अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले 48 घंटों में भीषण बारिश की चेतावनी है।
मेरठ जिलाधिकारी दीपक मीणा ने भीषण बारिश की संभावना के चलते ही स्कूलों में अवकाश का आदेश जारी किया है। शनिवार को मेरठ के अलावा अन्य जिलों में भी अवकाश की घोषणा स्थानीय जिलाधिकारी के माध्यम से की गई है। बागपत में आज भी स्कूलों में अवकाश रहा था। कल शनिवार को भी बागपत में स्कूलों में अवकाश रहेगा। पिछले 5 दिन से मेरठ और एनसीआर में बारिश हो रही है। वहीं गुरुवार को शुरू हुआ बारिश का सिलसिला आज भी जारी है। दिन भर मेरठ में बारिश होती रही। आज शुक्रवार को सुबह से बारिश का दौर जारी है। बारिश से तापमान में गिरावट आई है।
यह भी पढ़ें

Major power fault in Meerut : बारिश से मेरठ में बड़ा बिजली फाल्ट रात भर अंधेरे में रहे पॉश इलाके, इनवर्टर फेल

मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले 48 घंटे में मेरठ मंडल और सहारनपुर मंडल में भारी बारिश की संभावना है। इसी के चलते मेरठ मंडल के सभी जिलों कक्षा आठ तक के स्कूलों में दो दिन अवकाश रहेगा। कल शनिवार के चलते अवकाश के आदेश जिलाधिकारी की ओर से दिए गए हैं। जबकि 25 सितंबर को रविवार के चलते स्कूलों में अवकाश रहेगा। मेरठ में सितंबर के महीने में 100 मिलीमीटर से अधिक बारिश हो चुकी है। बारिश के चलते मेरठ की कई कालोनियों में जलभराव हो गया है। जिससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो