मेरठ सहित पश्चिम के जिले बन रहे उड़ता पंजाब

Highlighte

तेजी से जड़े जमा रहे ड्रग्स के सौदागर
नेपाल और बिहार के रास्ते आ रही खेप
पंजाब से भी जुड़े हुए हैं इनके तार

By: lokesh verma

Published: 21 Sep 2020, 08:28 PM IST

मेरठ। पश्चिम उप्र के जिले इन दिनों उड़ता पंजाब बनने के रास्ते पर चल रहे हैं। आए दिन मेरठ और सहारनपुर मंडल में ड्रग्स की तस्करी के नए—नए मामले पकड़ में आ रहे हैं। आगरा से तो बकायदा ड्रग्स की गोलियां दवाई के रूप में पूर्वोत्तर राज्यों में सप्लाई की जा रही थी। सप्लाइयर के मेरठ और पंजाब से भी गहरे संपर्कों का पता चला था। लॉकडाउन में भी ट्रकों के भीतर ड्रग्स नेपाल से बिहार के रास्ते लाया गया था।

मेरठ में पकड़े गए ड्रग पैडलर का खुलासा करते हुए एएसपी इराज राजा ने बताया कि लालकुर्ती पुलिस ने घोसी मोहल्ले में मूलचंद के मकान पर छापा मारा था। जिसे पाबली खास मोदीपुरम निवासी सतेंद्र और मवाना निवासी राजू ने किराये पर ले रखा था। यहां से 28 किलो गांजा, चार किलो चरस और 220 किलो भांग बरामद की थी। पुलिस ने रतन कुमार निवासी खसौरा हरदोई, राजकुमार निवासी सुभाष नगर सिविल लाइन, जुगल निवासी जामुन मोहल्ला लालकुर्ती और मोनू यादव निवासी शिवशक्ति नगर को पकड़ लिया था, जबकि सतेंद्र और राजू फरार हो गए थे।

चंद घंटों के भीतर लाखों का माल खपा
चंद घंटों के भीतर जिले में कई लाख का माल खपा दिया जाता है। आसपास के राज्यों में भी इस नेटवर्क की जड़े हैं। साथ ही उनके कई जिलों में भांग और शराब के भी ठेके हैं। हालांकि कार्रवाई के बाद से ही दोनों सरगना फरार हैं। उनकी तलाश में दो टीमें दबिश दे रही हैं। उनके खिलाफ गैंगस्टर के तहत कार्रवाई की जाएगी। वहीं, पकड़े गए चारों आरोपितों को रविवार को जेल भेज दिया गया।

हाइवे पर अक्सर पकड़े जाते हैं ड्रग्स तस्करी करते हुए ट्रक
हाईवे पर पुलिस ने ऐसे कई ट्रकों को पकड़ा। मेरठ में भी कई बार ड्रग्स के तस्कर पुलिस के हत्थे चढ चुके हैं। इससे पहले मुजफ्फरनगर पुलिस ने सात लाख रूपये कीमत की चरस के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया था। इनके पास से बीस किलो पांच सौ ग्राम चरस बरामद हुई थी। इस बारे में एसपी देहात नेपालसिंह ने बुढाना कोतवाली परिसर में बताया था कि ये लोग बाहरी राज्यों से तस्करी कर ड्रग्स लाते हैं और पश्चिम के जिलों में सप्लाई करते हैं।

lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned