Video: प्रदेश कांग्रेस अध्‍यक्ष बाेले- पराली जलाने वाले किसानों पर से मुकदमा वापस लिया जाए

Highlights

  • Meerut पहुंचे UP Congress अध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं में भरा जोश
  • गन्ना मूल्य 450 रुपये करने की मांग की
  • कहा- किसानों की अनदेखी कर रही प्रदेश सरकार

मेरठ। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) कांग्रेस (Congress) के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू (Ajay Kumar Lallu) की अगुवाई में कांग्रेसियों ने बुधवार को मेरठ (Meerut) के जिमखाना मैदान में प्रदर्शन किया। इसमें प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष पंकज मलिक (Pankaj Malik) भी मौजूद रहे। वहां से कांग्रेसी जुलूस के रूप में नारेबाजी करते हुए कलक्ट्रेट पहुंचे। इस दौरान कांग्रेसियों ने किसानों के मुद्दोें को लेकर सरकार को घेरा।

यह भी पढ़ें: Video: Priyanka Gandhi Vadra के घर में घुसने वाली संदिग्ध कार मेरठ के इस कांग्रेस नेता की निकली

सरकार पर साधा निशाना

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि प्रदेश में किसानों को उनकी उपज का उचित मूल्य नहीं मिल रहा है। किसानों को उचित मूल्य के साथ ही समय से फसल का भुगतान भी नहीं मिल पा रहा है। इस कारण किसानों को बहुत कठिनाई में जीवन जीना पड़ रहा है। किसान के आर्थिक हालात अच्छे नहीं हैं, जबकि उसके ऊपर सरकारी व अन्य भुगतान के लिए भारी दबाव है। इससे किसान के ऊपर सामाजिक व मानसिक दबाव है। दैनिक जरूरतों के लिए किसानों को बहुत समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। बीज, खाद, बिजली, पानी व अन्य सामान काफी महंगा है।

यह भी पढ़ें: Noida: 38 रुपये किलो मिल रही है प्‍याज, ज्‍यादा दाम लेने वाले की इस नंबर पर करें शिकायत

ये भी रहे मौजूद

उन्‍होंने कहा कि किसान की दशा मजदूर जैसी हो गई है। योगी सरकार को गन्‍ने का मूल्‍य 450 रुपये प्रति कुंतल करना चाहिए। पराली जलाने वाले किसानों पर मुकदमा करना गलत है। कांग्रेसी नेता ने उन पर से मुकदमा वापस लेने की मांग की। सरकार को अपनी नीतियों में बदलाव कर किसानों के हित में कार्य करना चाहिये क्योंकि वे ही देश की रीढ़ हैं। इस दौरान पूर्व विधायक पंडित जय नारायण शर्मा, हरेंद्र अग्रवाल, चौधरी यशपाल सिंह, पं. नवनीत नागर और अनिल शर्मा उपस्थित रहे।

sharad asthana
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned