डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने बच्चियों के हैरतअंगेज करतब देखकर दिए ये बयान

Rajkumar Pal

Publish: Oct, 13 2017 07:25:36 (IST)

Meerut, Uttar Pradesh, India
डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने बच्चियों के हैरतअंगेज करतब देखकर दिए ये बयान

डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा कि प्रदेश में खेलकूद को अनिवार्य कर दिया गया है आैर सभी विद्यालयों में तीन बिन्दुआें पर सरकार काम कर रही है।

मेरठ। कैलाश प्रकाश स्पोटर्स स्टेडियम में अखिल भारतीय विद्या भारती संस्थानों के खेलकूद समारोह के शुभारंभ में उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा कि प्रदेश में खेलकूद को अनिवार्य कर दिया गया है आैर सभी विद्यालयों में तीन बिन्दुआें पर सरकार काम कर रही है। तनावमुक्त शिक्षक, तनावमुक्त विद्यार्थी आैर गुणवत्तापरक शिक्षा। सरकार का मकसद यही है कि खेल, संस्कृति आैर शिक्षा की बेहतर व्यवस्था से समाज की विकृतियों को दूर किया जा सके। नैतिकता के अभाव से समाज में विकृतियां फैल रही हैं। खेल इन्हें दूर करने में बहुत सहायक होते हैं। उन्होंने कहा कि विद्या भारती संस्थानों में अपने शूरवीरों, संस्कृति आैर शिक्षा से भविष्य के मेधावी बच्चे तैयार हो रहे हैं। साथ ही उनके हैरतअंगेज खेल देखकर उन्हें बहुत खुशी हुर्इ है। समारोह में प्रदेश के खेल मंत्री चेतन चौहान भी मौजूद थे।

बच्चों ने दिखाए करतब

विद्या भारती स्कूलों के चार दिवसीय खेलकूद समारोह में देशभर के करीब 1500 एथलीट हिस्सा ले रहे हैं। यहां छोटे बच्चों के योग , हाथ से बर्फ की सिल्ली तोड़ना, एक मोटरसाइकिल पर नौ बच्चियों के बैठकर चलने, सांस्कृतिक नृत्य समेत अनेक कार्यक्रम देखकर उप मुख्यमंत्री मंत्रमुग्ध हो गए। उन्होंने कहा कि बच्चियों के एेसे करतब देखकर एंटी रोमियो स्क्वायड की जरूरत ही नहीं पड़ेगी। बच्चियां सक्षम हो रही हैं। लोग तुलना करते हैं कि बच्चियां पीछे हैं, लेकिन यहां देखकर लगा कि वे कहीं भी पीछे नहीं हैं।

मोटरसाइकिल पर नौ बच्चियां एक साथ बैठी थी, वैसे तो मारुति व अन्य एेसे कारों में भी नौ लोग नहीं बैठ सकते। उन्होंने कहा कि तनावमुक्त विद्यार्थी कैसे होते हैं। उनके बेहतर कार्यक्रम देखकर मुझे लगा कि एेेसे ही होते हैं। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय खेल उत्सव उत्तर प्रदेश में आयोजित करवाने के लिए खेल मंत्री चेतन चौहान से मिलकर योजना बना रहे हैं। इसमें सफल हो गए थे, यह प्रदेश के खिलाड़ियों के लिए बहुत अच्छा रहेगा।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned