फिर फॉर्म में आईं डीएम बी चंद्रकला, राजनीतिक दलों पर चला डंडा

 फिर फॉर्म में आईं डीएम बी चंद्रकला, राजनीतिक दलों पर चला डंडा
dm b chandrkala

sandeep tomar | Publish: Jan, 05 2017 02:49:00 PM (IST) Noida, Uttar Pradesh, India

चुनाव की घोषणा होते ही डीएम बी चंद्रकला एक बार फिर से फॉर्म में आ गई हैं

मेरठ. उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए आचार संहिता लागू होते ही चुनाव आयोग का डंडा चलने लगा है। मेरठ की निर्वाचन अधिकारी एंव डीएम बी. चंद्रकला ने मेरठ शरह में लगे सभी चुनावी पोस्टर और होर्डिंग हटाने के आदेश दिए। इतना ही नहीं चंद्रकला ने खुद सड़कों पर उतर कर राजनीतिक पोस्टर और होर्डिंग हटवाए। डीएम ने इस संबंध में सभी अधिकारियों को आयोग के नियमों के बारे में बताया और उन्हें कड़ाई से पालन करने के आदेश दिए।

Image may contain: 14 people, people smiling, people standing and outdoor

डीएम और एसएसपी ने उतरवाए होर्डिंग्स

बुधवार को चुनाव आयोग द्वारा आचार संहिता लगाई गई। इसके तुरंत बाद ही डीएम बी. चंद्रकला ने शहर में लगे राजनीतिक दलों के होर्डिंग और पोस्टर हटवाने के निर्देश जारी किए। डीएम के साथ एसएसपी जे. रविंद्र गौड शहर की सड़कों पर निकले और होर्डिंग व पोस्टर हटवाने का काम शुरु किया।

Image may contain: 12 people, people standing, crowd and outdoor

इस दौरान डीएम एसएसपी के साथ ही अन्य प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद रहे। बता दें कि चुनाव आयोग ने जिला निर्वाचन अधिकारी से आचार सहिंता लागू होने के बाद की गई कार्रवाई की रिपोर्ट तलब की है।

Image may contain: 3 people, people standing and outdoor

खाली कराया सर्किट हाउस

आचार संहिता लगते ही सर्किट हाउस को भी खाली करा लिया गया। प्रशासन ने सर्किट हाउस के उन कमरों को खाली कराने के निर्देश दिए हैं जोकि दर्जा प्राप्त मंत्रियों और अन्य लोगों को आवंटित थे। इसके साथ ही पुलिस बल को भी आचार सहिंता को सख्ती से लागू करने के निर्देश दिए गए हैं।

Image may contain: 2 people

नगर निगम भी लगा काम पर

आचार सहिंता लागू होने के बाद नगर निगम ने भी एक्शन में आते हुए राजनीति दलों के पोस्टर और होर्डिंग सड़कों से हटाने शुरु कर दिए हैं। बुधवार को पहले दिन ही इस बाबत अभियान चलाया गया और भारी तादात में पोस्टर—होर्डिंग जब्त किए गए। एमडीएमई दिनेश चंद्र के अनुसार शहर के अंदर लगे सभी राजनीतिक पोस्टर हटाए जाएंगे।

Image may contain: 11 people, people standing, crowd and outdoor
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned