योगी सरकार के मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने आरक्षण को लेकर डा. अंबेडकर के लिए कही ये बड़ी बात, देखें वीडियो

भाजपा से जातीय दुश्मनी नहीं, लेकिन उसके अनीतिगत फैसलों के खिलाफ

 

By: sanjay sharma

Updated: 10 Jan 2019, 08:37 PM IST

मेरठ। उप्र भाजपा सरकार में मंत्री और सरकार के लिए सिरदर्द बने ओमप्रकाश राजभर ने आरक्षण के मुद्दे पर अपना बयान देकर एक नई बहस छेड़ दी है। राजभर बुधवार को मेरठ में थे और उन्होंने सवर्णों को दस प्रतिशत आरक्षण दिए जाने को अपनी जीत बताया। उन्होंने कहा कि वे सदैव इस बात के पक्षधर रहे हैं। उनकी लड़ाई ही भाजपा से इस मुद्दे को लेकर रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा से कोई उनकी जातीय दुश्मनी नहीं है, लेकिन भाजपा के अनीतिगत फैसले के कारण ही वे भाजपा के खिलाफ हैं।

यह भी पढ़ेंः मेरठ से ये होंगे बसपा-सपा गठबंधन के भावी प्रत्याशी, दोनों दलों के नेताआें आैर कार्यकर्ताआें में जबरदस्त जोश, देखें वीडियो

उन्होंने आरक्षण मुद्दे पर कहा कि 27 अक्टूबर 2002 को पार्टी बनाकर वे 16 साल से इसी बात को कह रहे हैं कि आजकल जो एससी-एसटी का बेटा डीएम, राज्यपाल, डीआईजी, मंत्री बन रहा है। उसको अब आरक्षण की क्या जरूरत है। उन्होंने कहा कि बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर ने गरीबों के लिए आरक्षण देने की बात कही थी, न कि रामविलास पासवान जैसे लोगों को आरक्षण देने की। उन्होंने कहा कि जिसका बेटा एसडीएम हो गया वह र्इमानदारी से कमाता है दस लाख, फिर उसको आरक्षण की क्या जरूरत है।

यह भी पढ़ेंः रामलला को एक और तारीख मिलने पर इस मुस्लिम महिला नेता ने कहा- यह कांग्रेसियों का षडयंत्र, कांग्रेस आैर जिन्ना को लेकर दिया बड़ा बयान, देखें वीडियो

उन्होंने कहा कि एक सर्वेक्षण करा लिया जाए और आर्थिक आधार पर ही सभी जातियों को आरक्षण दिया जाए। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी से इसी 27 प्रतिशत आरक्षण को लेकर उनकी लड़ाई हो रही है। उन्होंने कहा कि मजबूत जातियां कमजोर जातियों को आरक्षण का हिस्सा नहीं लेने दे रही हैं। उन्होंने कहा कि कमजोर जातियां मुसहर, बहेलियां आदि जाति के बच्चे आपको कहीं सिपाही बने भी नहीं मिलेंगे। जबकि आरक्षण उनको भी मिला हुआ है, क्योंकि ये जातियां कमजोर हैं। इन जातियों की कोई सुनने वाला नहीं है। इसलिए इनके बच्चे आरक्षण का लाभ नहीं पाते हैं। जबकि सरकार को ऐसे लोगों के लिए आरक्षण की व्यवस्था बनानी चाहिए जो गरीब हो। उन्होंने कहा कि बाबा साहेब ने ये नहीं कहा था कि आरक्षण का लाभ केवल एससी-एसटी को ही मिले।

Show More
sanjay sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned