scriptनिकाय चुनाव 2017: सपा से दीपू मनोठिया को मिला मेयर का टिकट, देंगी कड़ी टक्कर | up nikay chunav 2017: Meerut Dipu Manothia got the ticket from Mayor | Patrika News
मेरठ

निकाय चुनाव 2017: सपा से दीपू मनोठिया को मिला मेयर का टिकट, देंगी कड़ी टक्कर

आजादी के बाद निकाय चुनाव में पहली बार किसी वाल्मीकि को टिकट दिया गया है, इससे वाल्मीकि समाज के लोग भी बहुत उत्साहित हैं। शहर में 70-80 हजार हरिजन हैं।

मेरठOct 30, 2017 / 05:56 pm

Rahul Chauhan

मेरठ। महापौर पद के लिए सपा ने वाल्मीकि समाज से दीपू मनोठिया को अपना उम्मीदवार बनाकर बड़ा दांव खेला है। इससे स्थानीय सपा नेता उत्साहित हैं और अपनी जीत के दावे अभी से करने शुरू कर दिए हैं। उनका कहना है कि वाल्मीकि समाज के साथ-साथ 99 फीसदी मुस्लिम सपा के साथ हैं।
सपा नेताओं का कहना है कि अन्य पार्टियों ने उम्मीदवार बनाने में वाल्मीकि समाज को उपेक्षित किया है। इसलिए इसका फायदा दीपू मनोठिया को मिलेगा। सपा एससी-एसटी प्रकोष्ठ के महानगर अध्यक्ष विपिन मनोठिया की पत्नी दीपू मनोठिया के महापौर पद पर उम्मीदवारी की घोषणा के बाद से स्थानीय सपार्इ नेताओं के चेहरे खिल गए हैं।
पहली बार वाल्मीकि को टिकट
आजादी के बाद निकाय चुनाव में पहली बार किसी वाल्मीकि को टिकट दिया गया है, इससे वाल्मीकि समाज के लोग भी बहुत उत्साहित हैं। जिलाध्यक्ष राजपाल सिंह ने कहा कि वाल्मीकि समाज हमेशा ही उपेक्षित रहा है, ये लोग घर-घर काम करते हैं। इसलिए लोगों को इनसे सहानुभूति रहती है। सपा उम्मीदवार को लोग वोट करेंगे। शहर में 70-80 हजार हरिजन और चार लाख मुस्लिम हैं। इनमें से 99 फीसदी मुस्लिम सपा के साथ हैं। इसलिए सपा का उम्मीदवार बहुत मजबूत है। उम्मीदवार की समाज में साख भी देखी जाती है। विपिन और दीपू मनोठिया की साख भी अपने समाज में अच्छी है।
मुकाबला भाजपा के साथ
मेरठ नगर निगम चुनाव में महापौर पद के लिए एससी महिला आरक्षित सीट है। सपा उम्मीदवार की घोषणा से पहले बसपा ने हस्तिनापुर के पूर्व विधायक योगेश वर्मा की पत्नी सुनीता वर्मा को अपना उम्मीदवार घोषित किया है। भाजपा और कांग्रेस को अभी उम्मीदवार तय करने हैं। सपा अपना मुकाबला भाजपा उम्मीदवार से मानकर चल रही है। स्थानीय नेताओं की मानें तो बसपा व कांग्रेस चाहे कोर्इ भी उम्मीदवार खड़ा कर दें, सपा उम्मीदवार का मुकाबला सिर्फ भाजपा से है।
इन्हें भी मिला टिकट
आपको बता दें कि रविवार को सपा ने लखनऊ में मेरठ, बरेली, मुरादाबाद, अलीगढ़ , झांसी, अयोध्या और गोरखपुर के लिए प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने बताया कि मेरठ से दीपू मनेठिया बाल्मीकि, बरेली से डॉक्टर आईएस तोमर, मुरादाबाद से युसूफ अंसारी, अलीगढ़ से मुजाहिद किदवई, झांसी से राहुल सक्सेना, अयोध्या से गुलशन बिंदु और गोरखपुर से राहुल गुप्ता सपा से मेयर प्रत्याशी होंगे।

Home / Meerut / निकाय चुनाव 2017: सपा से दीपू मनोठिया को मिला मेयर का टिकट, देंगी कड़ी टक्कर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो