scriptइस वजह से निकाय चुनाव में कांग्रेस की हुई बुरी हालत | UP Nikay Chunav 2017 Reason of Bad Condition Of Congress | Patrika News

इस वजह से निकाय चुनाव में कांग्रेस की हुई बुरी हालत

locationमेरठPublished: Dec 15, 2017 01:12:27 pm

Submitted by:

sharad asthana

निकाय चुनाव में मेरठ जनपद की स्थिति पर गौर करें तो इस बार चुनाव में पिछले चुनाव के मुकाबले आधी वोटें आैर आधी सीटें मिलीं

raga
मेरठ। कांग्रेस के यूपी प्रभारी गुलाम नबी आजाद, सह प्रभारी नसीब सिंह, पूर्व कैबिनेट मंत्री सलमान खुर्शीद, मोहसिना किदवर्इ, श्री प्रकाश जयसवाल, प्रमोद तिवारी, जतिन प्रसाद, पीएल पूनिया, संजय सिंह, आरपीएन सिंह, राजेश मिश्रा, राजेशपति त्रिपाठी, इमरान मसूद, नसीम कुरैशी, यूसुफ कुरैशी समेत पार्टी के बड़े नेताआें की बड़ी फौज थी, जिसका काम निकाय चुनाव में वेस्ट यूपी आैर यूपी में अपने उम्मीदवारों को जिताने के लिए तहलका मचा देना था, लेकिन दिग्गज कांग्रेसी नेताआें की यह फौज अपने बंकर से निकली ही नहीं। यही वजह रही कि कांग्रेस उम्मीदवार अलग-थलग पड़ गए आैर अपने-अपने इलाके की जनता को भरोसा नहीं दिला पाए। अगर पार्टी के दिग्गज नेताआें की फौज इनके साथ होती, तो पार्टी उम्मीदवारों का दावा है कि वे किला फतेह कर लेते। सूत्रों की मानें तो हार्इकमान तक यूपी के निकाय चुनाव में इन दिग्गज नेताआें का रिपोर्ट कार्ड भी पहुंचाया गया है। सूत्रों का कहना है कि राहुल गांधी के अध्यक्ष पद की शपथ लेने के बाद यूपी में नए सिरे से बदलाव होने जा रहा है।
चुनाव में मेरठ कांग्रेस की स्थिति

निकाय चुनाव में मेरठ जनपद की स्थिति पर गौर करें तो इस बार चुनाव में पिछले चुनाव के मुकाबले आधी वोटें आैर आधी सीटें मिलीं। नगर निगम के 90 वार्ड में दो पार्षद रंजन शर्मा व मोहम्मद इकराम जीते आैर मेयर उम्मीदवार ममता सूद को पिछले चुनाव से आधी वोटें 28,794 मिलीं। ग्रामीण इलाकों में मवाना नगर पालिका परिषद अध्यक्ष पद पर मोहम्मद अय्यूब को छोड़ दें, तो कांग्रेस उम्मीदवार 16 में से 15 सीटों पर बुरी तरह हारे। हारे उम्मीदवारों का गुपचुप आरोप है कि उन्हें मजबूत करने के लिए पार्टी के बड़े नेता उनके पास तक नहीं पहुंचे, नहीं तो उनकी स्थिति अच्छी होती।
राजबब्बर आैर नगमा की भागदौड़

कांग्रेस के यूपी अध्यक्ष राजबब्बर आैर राष्ट्रीय कांगेस की महिला महासचिव नगमा ने यूपी के निकाय चुनाव में थोड़ी भागदौड़ जरूर की आैर जितना समय उन्हें मिला, उम्मीदवारों आैर जनता तक पहुंचे। दाेनों सिने-स्टारों ने अपने ग्लैमर से वोटरों को लुभाया आैर इसका पार्टी को थोड़ा फायदा भी मिला। अगर अन्य वरिष्ठ कांग्रेसी नेता इनके बराबर भी भागदौड़ करके लोगों तक पहुंचते, तो कांग्रेस की इतनी बदतर स्थिति नहीं होती।
निकाय चुनाव में मेरठ जनपद का रिपोर्ट कार्ड
नगर निगम मेयर- सुनीता वर्मा, बसपा
1. सरधना नगर पालिका परिषद अध्यक्ष- सबीला बेगम, सपा
2. मवाना नगर पालिका परिषद अध्यक्ष- मोहम्मद अय्यूब, कांग्रेस
नगर पंचायत अध्यक्ष
1. करनावल- पुष्पा, निर्दलीय
2. परीक्षितगढ़- अमित मोहन, भाजपा
3. लावड़- अनीसा, निर्दलीय
4. हस्तिनापुर- अरुण, बसपा
5. सिवालखास- फुरकाना, रालोद
6. बहसूमा- विनोद, निर्दलीय
7. खरखौदा- रमेश चंद, निर्दलीय
8. दौराला- रीमा शर्मा, निर्दलीय
9. फलावदा- अब्दुल समद, निर्दलीय
10. किठौर- नाविद चौहान, बसपा
11. शाहजहांपुर- राना बेगम, बसपा
12. हर्रा- हुस्नो, निर्दलीय
13. खिवार्इ- रंगीला, निर्दलीय
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो