scriptएप्पल मैनेजर मर्डर केस: आरोपी सिपाही के खिलाफ कार्रवाई के विरोध में लामबंद हुए पुलिस के जवान | UP police may go to one day strike in support of Vivek muder accuses | Patrika News
मेरठ

एप्पल मैनेजर मर्डर केस: आरोपी सिपाही के खिलाफ कार्रवाई के विरोध में लामबंद हुए पुलिस के जवान

आरोपी सिपाही के समर्थन में सामूहिक अवकाश पर जाने की रणनीति बनाने में जुटे यूपी पुलिस के जवान

मेरठOct 03, 2018 / 04:35 pm

Iftekhar

Up police File photo

एप्पल मैनेजर मर्डर केस: आरोपी सिपाही के खिलाफ कार्रवाई के विरोध में लामबंद हुए पुलिस के जवान

मेरठ. एप्पल के सेल्स मैनेजर विवेक तिवारी की लखनऊ के गोमतीनगर इलाके में कथित आत्म रक्षा में हत्या के आरोपी सिपाही प्रशांत चौधरी और संदीप पर कार्रवाई के खिलाफ उत्तर प्रदेश पुलिस के जवान लामबंद होते नजर आ रहे हैं। इस सिलसिले में सोशल मीडिया पर बाकायदा अभियान चलाया जा रहा है। इन लोगों की कोशिश है कि प्रदेश के सभी पुलिसकर्मी एप्पल के सेल्स मैनेजर विवेक तिवारी हत्याकांड में एकतरफा कार्रवाई के साथ ही, पुलिस जवानों की अलग-अलग मांगों को लेकर सामूहिक अवकाश करें। अपनी इस योजना को अमली जामा पहनाने के लिए उत्तर प्रदेश राज्य पुलिस कर्मचारी परिषद की ओर से वॉट्स ऐप पर मैसेज भेजा जा रहा है। इसमें विवेक तिवारी हत्याकांड में सिपाहियों पर एकतरफा कार्रवाई के विरोध की तैयारी की बात कही गई है।

यह भी पढ़ेंः एप्पल के मैनेजर की हत्या के आरोपी को जेल भजने से बौखलाए पुलिस वाले, DGP को दी खतरनाक चेतावनी

Prashant chaudhary

गौरतलब है कि पुलिस जवानों की समस्या पर मंथन के नाम पर 6 अक्टूबर को यूपी राज्य पुलिस कर्मचारी परिषद ने इलाहाबाद में मीटिंग बुलाई है। इस बैठक में विभिन्न पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई, पुलिस वालों की अवकाश की समस्या, आत्महत्या और हत्या के विरोध से जुड़ी रूपरेखा तय की जाएगी। इसके अलावा पुलिसकर्मियों से जुड़े एक और संगठन अराज पत्रित पुलिस वेलफेयर एसोसिएशन उत्तर प्रदेश ने 5 अक्टूबर को काला दिवस मनाने का ऐलान किया है। हालांकि, अभी इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है।

एप्पल के मैनेजर को शूट करने वाले सिपाही की पत्नी के अकाउंट में पहुंची इतनी बड़ी राशि

मामले में यूपी राज्य पुलिस कर्मचारी परिषद के जनरल सेक्रेटरी अविनाश पाठक ने मीडिया से बातचीत में खुलासा किया कि काला दिवस एक अक्टूबर से ही मनाया जा रहा है। 2 अक्टूबर को गांधी जयंती होने की वजह से इस पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया जा सका। इसके साथ ही उन्होंने 6 अक्टूबर को इलाहाबाद में यूपी राज्य पुलिस कर्मचारी परिषद की होने वाली बैठक में बड़ा फैसला लेने की बात कही। उन्होंने कहा कि हमारी कोशिश यही है कि प्रदेश के सभी पुलिस सिपाही एक दिन के अवकाश पर जाएं। भले ही वह एक घंटे के लि, हो या फिर पूरे दिन के लिए।

यह भी पढ़ेंः एप्पल के मैनेजर विवेक तिवारी को गोली मारने वाले सिपाही के लिए आई राहत भरी खबर

उन्होंने खुलकर कहा कि विवेक तिवारी हत्याकांड में सिर्फ पुलिस के सिपाहियों पर एकतरफ़ा कार्रवाई हुई है। उन्होंने कहा कि इसके अलावा भी कई मुद्दे हैं, जिन पर इस बैठक में चर्चा की जाएगी। उन्होंने कहा कि पुलिस जवानों की समस्याएं बहुत सारी हैं। उन्होंने कहा कि रात के वक्त जो गश्त होता है, उसमें बाकायदा अफसर मुआयना कर लिखित में दर्ज करते हैं कि सिपाही काम कर रहा है। ऐसे में सिर्फ पुलिस के जवानों पर ही एकतरफा कार्रवाई व्यवस्था पर सवाल उठाता है। उन्होंने कहा कि सिपाही ने गोली मारी उस पर कार्रवाई हो रही है, जब्क गोली क्यों मारी गई। इस पर जांच क्यों नहीं हो रही है? उन्होंने कहा कि इस घटना में जिसकी भी मौत हुई वह गलत है, लेकिन किन परिस्थितियों में गोली मारी गई, उसकी भी जांच होनी चाहिए।


मैनेजर को लखनऊ में गोली मारने वाले पुलिस वालों की बढ़ेंगी मुश्किलें, डीजीपी ने कर दिया यह बड़ा ऐलान

हालांकि. जब इस संबंध में मेरठ जोन के आईजी रामकुमार से बात की गई तो उन्होंने कहा है कि अगर कोई पुलिसर्मी ऐसी अनुशासनहीनता करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। हालांकि, उन्होंने पुलिस वालों के सामूहिक अवकाश जैसी अंटकलों को सिरे से खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर क्या चल रहा है, यह हमें नहीं पता, लेकिन हमारे पास अभी ऐसी कोई सूचना नहीं है।

एप्पल के मैनेजर को गोली मारने पर उत्तर प्रदेश के डीजीपी ने दिया चौंकाने वाला बयान, देखे VIDEO

आपको बता दें कि विवेक तिवारी हत्याकांड में आरोपी सिपाहियों प्रशांत चौधरी और संदीप के खिलाफ एकतरफा कार्रवाई को लेकर उत्तर प्रदेश पुलिस के सिपाहियों में ख़ासा आक्रोश हैं। आरोपी पुलिस वालों की बर्खास्‍तगी के बाद से ही सूबे के पुलिस जवान वॉट्सऐप और दूसरे सोशल मीडिया पर मुहिम छेड़ रखी है। गौरतलब है कि आरोपी पुलिस वाले प्रशांत चौधरी की पत्नी राखी की अपील पर केस लड़ने के लिए उसके अकाउंट में अब तक सूबे के पुलिस वाले 5.28 लाख रुपए जमा करा चुके हैं और कुल पांच करोड़ रुपए जुटाने की योजना तैयार कर रखी है।

यह भी पढ़ेंः यूपी के इस जिले में मुसलमानों ने अपनाया हिन्दू धर्म, हैरान करने वाली है धर्म परिवर्तन की वजह

गौरतलब है कि शुक्रवार देर रात महिला सहयोगी को कार में घर छोड़ने जा रहे एप्पल के एरिया सेल्स मैनेजर विवेक तिवारी की गोमतीनगर थाने में तैनात सिपाही प्रशांत चौधरी और संदीप कुमार ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस घटना के बाद जहां एक तरफ पूरा देश आरोपी सिपाहियों की करतूत की निंदा कर रहे हैं। लेकिन यूपी पुलिस के कारिंदे अब भी सुधरने को तैयार नहीं दिख रहे हैं। हालात ये है कि पुिलस विभाग के समाम सिपाही हत्यारोपी सिपाही प्रशांत चौधरी के पक्ष में लामबंद नजर आ रहे हैं। ये लोग नुशासन की धज्जियां उड़ाते हुए सोशल मीडिया पर खुलकर हत्यारोपी सिपाहियों का समर्थन भी करते दिखाई दे रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो