यूपी : तीन बेटियां पैदा हुई तो भरी पंचायत में दिया तीन तलाक

  • पंचायत में की आरोपी पति ने गाली-गलौज
  • हंगामा होने पर फरार हो गया आरोपी
  • महिला ने थाने में दी पति के खिलाफ तहरीर

By: shivmani tyagi

Updated: 12 Jan 2021, 02:22 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मेरठ ( meerut news ) यूपी के मेरठ में हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। यहां बेटी पैदा हाेने पर एक महिला काे भरी पंचायत में तीन तलाक ( triple talaq ) दे दिया। इतना ही नहीं आरोपी पति ने भरी पंचायत में अपनी पत्नी को गालियां दी और जान से मारने की धमकी भी दी। इस तरह पत्नी को पंचायत में तीन तलाक देकर आरोपी पति भाग गया।

यह भी पढ़ें: कोरोना को लेकर अब तेज प्रताप यादव ने दिया बड़ा बयान, लिया पीएम मोदी का नाम

एक ओर जहां बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओं का नारा दिया जा रहा है वहीं यूपी के मेरठ की यह घटना समाज में नारी की प्रति निम्न साेच काे दर्शाती है। इस घटना के बाद यही कहा जा रहा है कि यह घटना समाज के लिए किसी कलंक से कम नहीं है। घटना के बाद पीड़ित महिला ने आरोपी पति के खिलाफ थाने में तहरीर दी है। पुलिस ( Meerut Police ) मामले की जांच में जुट गई है।

यह भी पढ़ें: मिलिए प्रगतिशील किसान सुरेश से जिन्हाेंने एक साथ पांच-पांच फसल उगाकर आय कर ली दाे-गुनी

घटना थाना लिसाडी गेट क्षेत्र के अहमदनगर की है। यहीं के रहने वाले लियाकत ने अपने बेटी अंजुम का निकाह 12 साल पहले मवाना निवासी सलाउद्दीन से किया था। अंजुम और लियाकत को तीन बेटियां हुई। आरोप है कि लियाकत बेटे की चाह में पत्नी का उत्पीड़न करने लगा। कुछ दिन पहले भी पत्नी और तीनों बेटियों को सलाउद्दीन ने घर से निकाल दिया था। अंजुम मायके आ गई। समझौते के लिए दोनों पक्षों को बुलाकर अहमदनगर में पंचायत की जा रही थी। दोनों परिवारों के लोगों के अलावा यहां बिरादरी के लोग मौजूद थे।

यह भी पढ़ें: यूपी में विधान परिषद की 12 सीटों पर चुनाव की अधिसूचना जारी, नामांकन शुरू

पंचायत में सलाउद्दीन ने बेटा नहीं होने की बात कही और पत्नी को सभी के सामने तीन तलाक दे दिया। इसके बाद पंचायत में हंगामा हो गया। मौके पर जमकर मारपीट हुई, इसी दौरान सलाउद्दीन फरार हो गया। इसके बाद अंजुम लिसाड़ी गेट थाने पहुंची और पति के खिलाफ तहरीर दी। इंस्पेक्टर लिसाड़ी गेट प्रशांत कपिल ने बताया कि दोनों पक्ष से बात की जा रही है। पुष्टि होने पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned