Uttar Pradesh Weather News Updates : इन जिलों में फिर अगले 24 घंटे के लिए बारिश का अलर्ट जारी, टूटेंगे सभी रिकॉर्ड

UP Weather News Updates : वेस्ट यूपी में तेज बारिश के आसार, आसमान में बादलों का डेरा, तापमान में आई कमी तो कई जगह बारिश ने बरपाया कहर।

By: lokesh verma

Published: 14 Sep 2021, 04:40 PM IST

मेरठ. UP Weather News Updates : वेस्ट के जिलों में इन दिनों मानसून की विदाई के समय बारिश कहर बरपा रही है। मौसम विभाग ने फिर अगले 24 घंटे के लिए आसमान में बादल छाए रहने और बारिश का अलर्ट जारी किया है। मेरठ, बागपत, शामली और सहारनपुर के अलावा गाजियाबाद, नोएडा में बारिश का अलर्ट जारी है। बारिश से जहां कई जगह जानमाल की हानि हुई है, वहीं बिजली के करंट ने कहर बरपाया है। बागपत में दो स्थानों पर बारिश के कारण मकान धराशायी हो गए, जिसमें एक छात्र समेत 4 पशुओं की मलबे के नीचे दबकर मौत हो गई।

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में सोमवार दोपहर से मेरठ सहित कई जिलों में जोरदार बारिश शुरू हुई, जो कि देर रात तक जारी रही। वहीं, मंगलवार को सुबह से ही आसमान में बादलों ने डेरा जमा लिया। दोपहर बाद कहीं-कहीं बारिश हुई। मौसम में हुए इस बदलाव से तापमान में कमी आई और हवा की गुणवत्ता भी सुधरी है। मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो अगले 24 घंटे मौसम के ऐसा ही बने रहने की संभावना है, कई स्थानों पर तेज बारिश हो सकती है।

यह भी पढ़ें- Weather News Updates: अचानक बदला मौसम, गर्मी से मिली राहत, जानें- अगले तीन दिन कैसा रहेगा मौसम

कृषि अनुसंधान संस्थान के वरिष्ठ कृषि मौसम वैज्ञानिक डाॅ. एन सुभाष ने बताया कि अभी 24 घंटे तक मौसम ऐसे ही बना रहेगा। मेरठ समेत आसपास के जिलों में अच्छी बारिश होने की संभावना है। सितंबर में हो रही बारिश रिकॉर्ड तोड़ सकती है। इस बारिश से जहां गर्मी से राहत मिलेगी, वहीं फसलों को भी काफी लाभ मिलेगा।

यह भी पढ़ें- पूर्वी और पश्चिम में छिटपुट बारिश, जानिए अगले 24 घंटे में कैसा रहेगा मौसम, बृहस्पतिवार के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी

lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned