Uttar Pradesh Weather News Updates : मेरठ से दिल्ली तक पानी ही पानी, अगले 24 घंटे फिर बारिश की चेतावनी

UP Weather News Updates Forecast : मानसून की विदाई से पहले झमाझम बारिश का दौर जारी। नगर प्रशासन और बिजली विभाग की व्यवस्थाओं की खुली पोल।

By: lokesh verma

Published: 12 Sep 2021, 10:02 AM IST

मेरठ. UP Weather News Updates Forecast : मौसम विभाग ने आज भी बारिश (Rain) की चेतावनी जारी की है। बता दें कि शनिवार से हो रही बारिश ने जहां व्यवस्थाओं की पोल खोल दी, वहीं दूसरी ओर बिजली कटौती के चलते महानगर के कई इलाके अंधेरे में डूबे रहे। बिजली कटौती (Power Cut) का आलम ये है कि हर क्षेत्र में दो से चार घंटे के लिए कट लिया जा रहा है। विभागीय अधिकारियों का कहना है कि बारिश के चलते आ रहे फाल्ट के कारण विद्युत आपूर्ति बाधित हो रही है। शनिवार को तड़के से शुरू हुई भारी बारिश (Heavy Rain) ने एक बार फिर महानगर में जल निकासी की पोल खोल दी। महानगर में ऐसी कोई जगह नहीं थी, जहां पर जलभराव न हुआ हो। इससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

मेरठ से दिल्ली तक चारों ओर पानी ही पानी

शनिवार को मेरठ से लेकर दिल्ली तक जोरदार बारिश हुई। इस बारिश से जहां हाईवे पर जलभराव हो गया, वहीं एनएच-58 पर रेपिड रेल के निर्माण कार्य के चलते भी जगह-जगह जलभराव से वाहन चालकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। मेरठ महानगर स्थिति किशनपुरा मार्केट, साबुन गोदाम, बागपत रोड, माधवपुरम, मोहकमपुर, दामोदर नगर, चंद्रलोक कालोनी, नूर नगर, रामबाग कालोनी, प्रहलाद नगर, लिसाड़ी रोड अंजुम पैलेस तारापुरी, भवानी नगर, गोला कुआं, जैदी फार्म मंजूर नगर, हापुड़ रोड एल ब्लाक तिराहा, ब्रहमपुरी, हनुमान पुरी, मोहनपुरी आदि में जगह-जगह जलभराव की समस्या रही। इन इलाकों में नालियों की सफाई न होने से बारिश के पानी से सड़कें लबालब हो गईं।

एक्सप्रेस-वे पर भारी बारिश, रेनकोट पहनकर उतरे श्रमिक

वहीं, बारिश के चलते दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर शनिवार को पूरे दिन बारिश के चलते कई जगह पर जल भराव की स्थिति पैदा हुई। मिट्टी वाले किनारे कटने लगे। इसे संभालने के लिए मेंटीनेंस टीम अलग-अलग टुकड़ों में बंटकर पहुंची। बारिश के बीच रेन कोट पहनकर श्रमिकों ने अलग-अलग उपकरण लेकर पानी निकासी में जुटे तो वहीं जहां बारिश से हुए गड्ढों को सीमेंट के कट्टे में भरी कंक्रीट से पाटा गया।

lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned