Uttar Pradesh Weather News Updates : यूपी के इन जिलों अगले 24 घंटे तक जारी रहेगी मूसलाधार बारिश, 30 किमी की रफ्तार से चलेंगी हवाएं

UP Weather News Updates : भारी बारिश के बीच बिजली की कटौती से कई इलाके अंधेरे में डूबे, जगह-जगह हुआ जलभराव

By: lokesh verma

Published: 11 Sep 2021, 10:17 AM IST

मेरठ. UP Weather News Updates : जैसा कि मौसम विभाग ने अंदेशा जताया था इस बार ठीक वैसा ही हुआ। देर रात से शुरू हुई मूसलाधार बारिश से वेस्ट और एनसीआर पूरी तरह से सराबोर हो गया। मेरठ, मुजफ्फरनगर, गौतमबुद्ध नगर गाजियाबाद, बुलंदशहर, हापुड़, बागपत, सहारनपुर, दिल्ली सहित अन्य इलाकों में जबरदस्त बारिश हो रही है। बारिश के चलते जहां जगह-जगह जलभराव हो गया है। वहीं दूसरी ओर बारिश के कारण हुई बिजली कटौती से कई जिलों में अंधेरा छा गया है। बारिश के कारण सुबह से ही जनजीवन पूरी तरह से ठप हो गया है। आज सुबह जहां बच्चों को स्कूल जाने में परेशानी का सामना करना पड़ा। वहीं दूसरी ओर कार्यालय जाने वालों को भी बेहद परेशानी का सामना करना पड़ा।

मौसम विभाग के अनुसार मानसून अपनी विदाई से पहले पश्चिमी उत्तर प्रदेश और एनसीआर के अनेकों हिस्सों को सराबोर कर रहा है। कृषि अनुसंधान संस्थान के वरिष्ठ कृषि मौसम वैज्ञानिक डाॅ. एन सुभाष ने बताया कि दक्षिण पश्चिम मानसून सत्र आधिकारिक रूप से एक जून से प्रारंभ और 30 सितंबर को समाप्त माना जाता है। शनिवार सुबह 4 बजे से दिल्ली-एनसीआर में तेज हवा के साथ बारिश की शुरुआत हुई। मेरठ से लेकर दिल्ली तक सड़कों पर पानी भरा नजर आ रहा है। चारों तरफ पानी ही पानी भरा हुआ है।

यह भी पढ़ें- यूके में मूसलाधार बारिश मचा रही तबाही, यूपी के इन जिलों में भी 48 घंटे का अलर्ट जारी

बता दें कि मौसम विभाग ने 48 घंटे की बारिश का अलर्ट जारी किया था, जिसके अनुसार मेरठ और दिल्ली-एनसीआर के अलावा पश्चिमी उत्तर प्रदेश के आसपास के इलाकों में तेज हवा के साथ भारी बारिश हो रही है। डाॅ. सुभाष ने बताया कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश, दिल्ली एनसीआर में 25-30 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवा चलेंगी और अगले 24 घंटे तक भारी बारिश का दौर जारी रहेगा। बता दें कि अगस्त महीने में 24 फीसद कम बारिश दर्ज की गई।

यह भी पढ़ें- मौसम विभाग का अगले 24 घंटों में उत्तर प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट

lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned