scriptup weather news updates heavy rain alert for next 48 hours | UP Weather News Updates : झमाझम बारिश से मौसम हुआ सुहाना, इन जिलों में 48 घंटे का येलो अलर्ट जारी | Patrika News

UP Weather News Updates : झमाझम बारिश से मौसम हुआ सुहाना, इन जिलों में 48 घंटे का येलो अलर्ट जारी

UP Weather News Updates : रविवार सुबह से बारिश होने के कारण एनसीआर और वेस्ट यूपी में मौसम काफी सुहावना हो गया है। बारिश को लेकर मौसम विभाग ने आगामी 48 घंटे का येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग की मानें तो सोमवार को भी बारिश होगी। बारिश के चलते लोगों को प्रदूषण से राहत मिली है।

मेरठ

Published: October 17, 2021 09:54:01 am

मेरठ. UP Weather : आज यानी रविवार सुबह हुई झमाझम बारिश से मौसम सुहाना हो गया है। इस बारिश (Rain) से मौसम में काफी तब्दीली आई है, वहीं बारिश के चलते प्रदूषण का स्तर भी काफी कम हुआ है। वातावरण में तैर रहे जहरीले प्रदूषण के कण बारिश ने लगभग खत्म से कर दिए हैं, लेकिन उसके बाद भी एक्यूआई 150 पर टिका हुआ है।
up-weather.jpg
अक्टूबर में दशहरे के बाद से वेस्ट यूपी और दिल्‍ली-एनसीआर में सुबह और शाम हल्की ठंड शुरू हो चुकी है। वहीं, रविवार सुबह मेरठ समेत पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हल्की बारिश से मौसम सुहावना हो गया। कृषि अनुसंधान संस्थान के कृषि मौसम वैज्ञानिक डाॅ. एन सुभाष ने बताया कि रविवार और सोमवार के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के अनुसार, बंगाल की खाड़ी में बने एक सिस्टम के चलते मौसम में ये बदलाव देखने को मिल रहा है। इसके अलावा मौसम विभाग ने एनसीआर और वेस्ट यूपी के जिलों में मध्यम बारिश की चेतावनी जारी की है।
यह भी पढ़ें- बारिश में लगाया छाता तो देना पड़ेगा जुर्माना, देखिये क्या है नया नियम

डाॅ. एन सुभाष के अनुसार, रविवार को बादल छाए रहेंगे और मध्यम बारिश होती रहेगी। जबकि सोमवार को भी हल्की बारिश के आसार बने हुए हैं। हालांकि इसके बाद भी दो-तीन दिनों तक बादल छाए रहेंगे, लेकिन बारिश नहीं होगी। इसके अलावा बारिश या फिर बूंदाबांदी के बाद तापमान में गिरावट आ सकती है।
गिरेगा तापमान

मौसम विभाग के मुताबिक, बारिश की वजह से अधिकतम तापमान 2 से 3 डिग्री का अंतर आ सकता है। जबकि न्यूनतम तापमान 20 डिग्री के आसपास रहने की उम्मीद जताई जा रही है। डाॅ. एन सुभाष ने बताया कि मानसून की वापसी के बीच आज 17 अक्टूबर से बंगाल की खाड़ी में बनने वाले संभावित कम दबाव क्षेत्र से मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। इससे हवा व गरज-चमक के साथ प्रदेश में कई जिलों में बूंदाबांदी व हल्की बारिश हो सकती है। उन्होंने बताया कि बारिश से तापमान में परिवर्तन आएगा और मौसम भी बदलेगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.