scriptUP Weather News Updates : बारिश और ओलावृष्टि से बढ़ी ठंड, यूपी के इन जिलों में आज भी बारिश के आसार | up weather news updates heavy rain alert in many districts | Patrika News

UP Weather News Updates : बारिश और ओलावृष्टि से बढ़ी ठंड, यूपी के इन जिलों में आज भी बारिश के आसार

locationमेरठPublished: Oct 25, 2021 09:40:24 am

Submitted by:

lokesh verma

UP Weather : दिल्ली एनसीआर और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में रविवार को हुई तेज बारिश के चलते एक बार फिर से तापमान काफी नीचे आ गया है। तापमान नीचे आने से मौसम में काफी बदलाव आया है। वहीं बारिश से कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात उत्पन्न हो गए हैं।

up-weather.jpg

सुलतानपुर में आंधी तूफान के साथ हुई जमकर बारिश, जानें 25 मई तक का मौसम

मेरठ. UP Weather : करवा चौथ की शाम अचानक हुई झमाझम बारिश से दिल्ली एनसीआर और वेस्ट यूपी का मौसम पूरी तरह बदल गया है। तेज बारिश और ओलावृष्टि के साथ ठंड ने दस्तक दे दी है। मौसम का रुख बदलने के साथ ही वातावरण में गलन का असर भी धीरे-धीरे नजर आने लगा है। रविवार रात दिल्ली के साथ नोएडा, गाजियाबाद, मेरठ, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, हापुड़, बुलंदशहर, बागपत, बिजनौर समेत वेस्ट यूपी के सभी जिलों में कहीं तेज तो कहीं पर हल्की बारिश हुई। सहारनपुर और मुजफ्फरनगर, मेरठ में कुछ स्थानों पर ओलावृष्टि भी हुई, जिससे किसानों की चिंता बढ़ गई है।
सहारनपुर जिले के साडोली कदीम ब्लॉक क्षेत्र में यमुना नदी किनारे के गांव में जबरदस्त ओलावृष्टि हुई है। गांव शेखपुरा सहित आसपास के कई गांवों में किसानों की धान की फसल भी बर्बाद हो गई है, खेतों में पानी भरा हुआ है। वहीं, मेरठ में मौसम का मिजाज रविवार शाम को बदल गया। तेज ठंडी हवा के साथ बादल छा गए और तेज बारिश शुरू हो गई। जिससे मौसम में ठिठुरन बढ़ गई। वहीं गाजियाबाद में बादल छाये और हवाएं चलने के साथ ही बारिश शुरू हो गई, जो कि काफी देर रात तक जारी रही। मौसम विभाग के अनुसार, आज भी बारिश होने की संभावना है।
यह भी पढ़ें- Weather Update: पूर्वांचल में तेजी से बदल रहा मौसम, जल्द असर दिखा सकता है कोहरा

बारिश ने बढ़ाई किसानों की चिंता

मौसम के बदले मिजाज ने फिर किसानों को परेशानी में डाल दिया है। गत रविवार को सुबह से लेकर रात तक कई बार मौसम बदला। कई क्षेत्रों में सुबह के समय हल्की बूंदाबादी हुई, लेकिन दिन में धूप निकली रही। इसके बाद शाम को आसमान में बादल छा गए और बारिश शुरू हो गई। बारिश के कारण धान की कटाई प्रभावित होगी। बेमौसम बारिश से गन्ने का पेराई सत्र पिछड़ेगा। वहीं, बिजनौर और मेरठ के खादर इलाके में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। कई गांवों में पानी भर गया है, जिससे ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। डीएम मेरठ के बालाजी कई बार बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा कर चुके हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो