गाेतस्करी के लिए इन धार्मिक वस्तुआें का लेते थे सहारा, पुलिस भी चकरा गर्इ

पुलिस ने पकड़े दो गोतस्कर, पूछताछ में बताया कि किठौर में कर्इ जगह हो रही गोकशी

मेरठ। पुलिस की पकड़ और लोगों की मार से बचने के लिए बदमाश भी गलत काम करने के अनेकों तरीके ईजाद कर लेते हैं। फलावदा पुलिस ने रात के अंधेरे में कटान के लिए गोवंश राधना गांव ले जाने की फिराक में घूम रहे युवकों को पकड़ लिया। पुलिस ने जिन युवकों को पकड़ा, उन्होंने अपने माथे पर तिलक लगाया हुआ था और कलाई पर कलावा बांधा हुआ था। पुलिस ने जब पूछताछ की तो युवकों ने बताया कि वे गोवंश को अपने घर लेकर जा रहे हैं। कड़ाई से पूछताछ में पूरा मामला खुल गया। पुलिस ने एक गाय भी बरामद की है।

यह भी पढ़ेंः मेरठ में मुकदमे की पैरवी करने वालों को धमकियां मिलने का एक आैर मामला आया सामने

यह भी पढ़ेंः गोवंश को पकड़ने का तस्कारों का यह तरीका जानकर हैरान हो जाएंगे आप

गोतस्करी का यह अनोखा तरीका निकाला

गोकशी की घटनाओं को अंजाम देने में ग्रामीण क्षेत्र के लोग अधिक लिप्त हैं। कई स्थानों पर खुलकर गोकशी की जा रही है। कटान के लिए गोवंश की तस्करी का अनोखा तरीका अब निकाला गया है। कटान में लिप्त आरोपी माथे पर तिलक और हाथ में कलावा बांधकर, भगवा वस्त्रधारी भेष में गोवंश की सप्लाई कर रहे हैं। विगत दिनों फलावदा के युवक किठौर क्षेत्र में गोवंश तस्करी के दौरान पकड़े गए, लेकिन सत्ता के दबाव में थाने से छूटने पर उन्होंने पुनःतस्करी का काम शुरू कर दिया है।

यह भी पढ़ेंः मुठभेड़ के दौरान गोतस्कारों ने पुलिसकर्मियों पर किया हमला, महकमे में मच गया हड़कंप

एक गाय के साथ दो युवक दबोचे

गोवंश की तस्करी किए जाने की सूचना पर पुलिस द्वारा की जा रही चेकिंग के दौरान रात्रि करीब तीन बजे गड़ीना मार्ग पर एक संदिग्ध छोटा हाथी पुलिस को चकमा देकर भाग निकला। पुलिस ने पीछा करके उसे दबोच लिया तथा थाने लाकर पूछताछ की। कुछ देर बाद भी उसके मोबाइल फोन पर गोतस्करों का फोन आया। थाना प्रभारी करतार सिंह ने गाड़ी चालक बनकर उनसे बातचीत की तो उन्होंने बताया कि एक गाय राधना ले जाने के लिए वह रात से गाड़ी की प्रतीक्षा कर रहे हैं। वे बैल लेकर तालाब के पास खड़े हैं। इतना सुनते ही थाना प्रभारी प्राइवेट गाड़ी लेकर मौके पर पहुंच गए तथा दो युवकों को एक गाय के साथ दबोच लिया गया। पुलिस उन्हें थाने ले आई। पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि किठौर क्षेत्र के गांव राधना में खुलकर गोकशी हो रही है। वे गोवंश कटान के लिए राधना ले जाते हैं। उन्होंने गोकशी करने वाले युवक का नाम भी बताया है। आरोपी के नाम सलीम और मोबिन हैं।

sanjay sharma Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned