scriptसमाजवादी पार्टी के नेतृत्व में भाजपा के खिलाफ कल हुंकार भरेगा प्रदेशभर का वाल्मीकि समाज, देखें Video | Valmiki Samaj convention against BJP government on December 15 | Patrika News

समाजवादी पार्टी के नेतृत्व में भाजपा के खिलाफ कल हुंकार भरेगा प्रदेशभर का वाल्मीकि समाज, देखें Video

locationमेरठPublished: Dec 14, 2019 10:59:25 am

Submitted by:

lokesh verma

Highlights- लंबित मांगों और सफाईकर्मियों को ठेके पर देने से आक्रोशित है समाज- सपा अनुसूचित जाति-जनजाति प्रकोष्ठ के बैनर तले होगा सम्मलेन- पश्चिम उत्तर प्रदेश के सभी जिलों के सफाई कर्मी होंगे सम्मेलन में शामिल

meerut.jpg
मेरठ. क्रांतिधरा मेरठ (Meerut) में पश्चिम उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सभी जिलों के सफाईकर्मियों का रविवार यानी 15 दिसंबर को एक बड़ा सम्मेलन करेंगे। यह सम्मेलन समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) अनुसूचित जाति-जनजाति प्रकोष्ठ के महानगर अध्यक्ष विपिन मनोठिया वाल्मीकि के नेतृत्व में होने जा रहा है। इस संबंध में सपा कार्यालय पर मनोठिया ने सम्मेलन के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि भाजपा सरकार (BJP Government) में वाल्मीकि समाज (Valmiki Samaj) का सबसे अधिक उत्पीड़न हो रहा है। वाल्मीकि समाज अपनी लंबित मांगों को लेकर कई बार धरने-प्रदर्शन कर चुका है, लेकिन अभी तक हमारी मांगों को नहीं माना गया है।
यह भी पढ़ें

15 साल पहले एमबीबीएस के छात्र की हत्या में तीन डाॅक्टरों को हुई उम्रकैद की सजा

उन्होंने बताया कि भाजपा सरकार वाल्मीकि समाज का शोषण कर रही है। भाजपा सरकार ने सफाई व्यवस्था को ठेकेदारों के हाथों में देकर वाल्मीकियों का उत्पीड़न किया है। इससे न केवल सफाई कर्मी परेशान हैं, बल्कि उनके परिवार भी मुफलिसी की कगार पर आ गए हैं। उन्होंने बताया कि आज ठेकेदारी प्रथा के कारण कई-कई महीने का वेतन सफाई कर्मियों को नहीं मिलता है, लेकिन फिर भी वे सफाई के कामों में जुटे रहते हैं। इतना ही नहीं ठेकेदार सफाई के काम के अलावा अन्य काम भी सफाई कर्मियों से लेते हैं। वहीं, कई बार सीवर की सफाई के लिए उतरे सफाईकर्मियों की हालत बिगड़ गई, लेकिन ठेकेदार का कोई आदमी इलाज के लिए अस्पताल नहीं आया।
उन्होंने बताया कि अब समय आ गया है कि भाजपा सरकार की नीतियों के खिलाफ वाल्मीकि समाज खुद सड़क पर उतरकर अपनी लड़ाई लडे़गा। इसी के लिए 15 दिसंबर को पूरे पश्चिम उत्तर प्रदेश से हजारों की संख्या में सफाई कर्मी इस सम्मेलन में भाग लेने आ रहे हैं। सम्मेलन में आगे की रणनीति तय की जाएगी, जिसमें भाजपा सरकार के खिलाफ आंदोलन का बिगुल फूंका जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो