scriptKanwar Yatra 2022: दिल्ली—देहरादून हाइवे और दिल्ली—मेरठ एक्सप्रेस—वे पर वाहनों की आवाजाही शुरू | Vehicular movement started on NH 58 and Delhi Meerut Expressway closed due to Kanwar Yatra | Patrika News

Kanwar Yatra 2022: दिल्ली—देहरादून हाइवे और दिल्ली—मेरठ एक्सप्रेस—वे पर वाहनों की आवाजाही शुरू

locationमेरठPublished: Jul 26, 2022 07:20:58 pm

Submitted by:

Kamta Tripathi

Kanwar Yatra 2022 कांवड़ यात्रा 2022 के चलते पिछले एक सप्ताह से वाहनों की आवाजाही के लिए दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस वे और दिल्ली हरिद्वार हाइवे एनएच 58 को बंद किया हुआ था। आज रात से हाइवे को वाहनों की आवाजाही के पूरी तरह से खोल दिया जाएगा। पिछले कई दिनों से कांवड़ यात्रा के चलते दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस वे और एनएच 58 को वाहनों के लिए बंद कर दिया गया था।

Kanwar Yatra 2022: कांवड़ यात्रा के चलते बंद एनएच 58 और दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस वे पर वाहनों के लिए आवाजाही शुरू

Kanwar Yatra 2022: कांवड़ यात्रा के चलते बंद एनएच 58 और दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस वे पर वाहनों के लिए आवाजाही शुरू

Kanwar Yatra 2022 सावन के महीने में कांवड़ यात्रा शुरू होने के बाद दिल्ली हरिद्वार एनएच 58 और दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस वे को वाहनों के संचालन के लिए बंद कर दिया गया था। पूरे एक सप्ताह दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस वे यातायात के लिए बंद रहा। एक्सप्रेस वे पर और हाइवे पर कांवड़ियों का सैलाब उमड़ रहा था। कांवड़ यात्रा को ही सफल बनाने के लिए पुलिस प्रशासन ने व्यवस्था दुरुस्त करने के उद्देश्य से ही यातायात का प्लान तैयार किया था। इससे पहले दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस वे पर गत 22 जुलाई शुक्रवार रात के बाद एकतरफा ट्रैफिक शुरू किया गया था।
इसके साथ दिल्ली-मेरठ रोड पर भी कांवड़ यात्रा के दौरान भारी वाहन प्रतिबंधित कर दिए गए थे। वहीं हाइवे पर 20 जुलाई को आठ बजे से दोनों तरफ वाहनों का आवागमन बंद कर दिया गया था। बता दें कि दिल्ली-मेरठ रोड हरिद्वार से कांवड़ लेकर आने वाले कांवड़ियों के लिए सबसे सीधा और सरल मार्ग है। इसलिए इस मार्ग का सबसे अधिक इस्तेमाल कांवड़ियों द्वारा किया जाता है। किसी प्रकार की सड़क दुर्घटना न हो इसको ध्यान में रखते हुए दिल्ली हरिद्वार हाइवे एनएच 58 को बंद कर दिया जाता है।
यह भी पढ़े : Monkey pox alert in Meerut: मेरठ में मंकी पॉक्स का अलर्ट, मेडिकल कालेज में बना पांच बेड का वार्ड


इसके लिए गत 15 जुलाई रात से 27 जुलाई तक के लिए रूट डायवर्जन किया गया था। भारी वाहनों के लिए डायवर्जन प्लान लागू किया गया था। आज जबकि कांवड़ यात्रा समाप्ति की ओर है तो ऐसे में आज रात से दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस वे और दिल्ली हरिद्वार हाइवे एनएच 58 को वाहन आवाजाही के लिए पूरी तरह से खोल दिया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो