scriptWeather: मौसम विभाग का Yellow Alert, 24 घंटे में धूलभरी आंधी के साथ होगी बारिश | weather alert for coming 24 hours | Patrika News

Weather: मौसम विभाग का Yellow Alert, 24 घंटे में धूलभरी आंधी के साथ होगी बारिश

locationमेरठPublished: Apr 06, 2021 03:32:34 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

Highlights:
— पश्चिमी उप्र में एक बार फिर से बदला मौसम का मिजाज
— दिल्ली समेत एनसीआर और वेस्ट में आंधी—पानी की आशंका
— 24 घंटे के भीतर आ सकती है धूल भरी आंधी

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मेरठ। वेस्ट यूपी में एक बार फिर से पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो गया है। जिसके चलते येलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम के इस बदलते मिजाज के चलते तापमान पर फिर से ब्रेक लग गया है। मौसम के इस बदलते मिजाजा का असर पूरे एनसीआर और पश्चिमी उप्र पर पड़ रहा है। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले 24 घंटे में मेरठ सहित दिल्ली और पश्चिमी उप्र के अन्य नगरों में आंधी-पानी की आशंका बनी है।
यह भी पढ़ें

आसमान में पहुंचे सरिया के दाम, बालू और सीमेंट भी हुई काफी महंगी, जानें ताजा रेट

मौसम विभाग के डा एन सुभाष ने बताया कि अगले 24 घंटे के भीतर पश्चिमी उप्र में धूल भरी आंधी चल सकती है। आगामी बुधवार से लेकर अगले दो दिन तक मौसम में ऐसे ही तब्दीली बनी रहेगी। हालांकि मौसम की इस तब्दीली के चलते बढ रहे तापमान में ब्रेक लगने से लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिली है।
यह भी पढ़ें

कोरोना वायरस का संक्रमण ऐसे ही बढ़ता रहा तो आने वाले दिनों में शादी-समारोहों के लिए पाबंदी और कड़ी हो जाएगी

बता दें कि इस समय हिमाचल, जम्मू—कश्मीर और उत्तरांचल में बारिश और बर्फबारी के चलते मौसम में काफी परिवर्तन हुआ है। पहाडी क्षेत्रों में ओलावृष्टि की संभावना है। उत्तरांचल से सटे पश्चिमी उप्र के जिलों में भारी बारिश की संभावना बनी हुई है। मेरठ में जो तापमान सोमवार को 37 डिग्री तक पहुंच गया था वह अब 35 पर आ गया है। मंगलवार को अधिकतम तापमान दो डिग्री नीचे आ गया जबकि न्यूनतम तापमान में हल्की बढोत्तरी हुई है। न्यूनतम तापमान 22:2 डिग्री सेंटीग्रेट तक पहुंच गया है। हवा की रफ्तार इस समय 10 किमी प्रति घंटा है। हवा के चलते ही तापमान में काफी अंतर आया है।
https://youtu.be/qq7WlV9sIio
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो