Weather Alert: मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, अब सताएगी भीषण गर्मी

Highlights:

— औसत से 4 डिग्री अधिक बढ़ गया अधिकतम तापमान

— न्यूनतम तापमान भी उछलकर पहुंचा 17 डिग्री

— लोगों ने उतार दिए गर्म कपड़े

By: Rahul Chauhan

Published: 23 Feb 2021, 01:14 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मेरठ। बढ़ने लगा तापमान और सताने लगी गर्मी। कुछ ऐसा मौसम होता जा रहा है मेरठ और पूरे पश्चिम उप्र का। वसंत ऋतु में ही तापमान औसत से 4 डिग्री अधिक तक बढ गया है। वहीं न्यूनतम तापमान भी उछलकर 17 डिग्री तक पहुंच चुका है। वसंत पंचमी के बाद से ही मेरठ समेत पश्चिम उप्र में मौसम साफ हो चुका है। दिन में इतनी तेज धूप हो रही है कि लोगों को गर्मी का अहसास होने लगा है। इसके अलावा शाम को भी मौसम इतना गर्म हो गया है कि लोगों को पंखा चलाना पड़ रहा है। सोमवार की सुबह भी धूप निकली, जो दोपहर तक गर्मी का अहसास करा देगी।

यह भी पढ़ें: हाईकाेर्ट से की गई उन्नाव कांड की जांच सीबीआई से कराए जाने की मांग

मौसम वैज्ञानिक डा एन सुभाष के अनुसार मौसम इसी तरह सामान्य रहने की संभावना है। सोमवार को सुबह अच्छी धूप हुई। देखते देखते दोपहर तक धूप इतनी तेज हो गई कि लोग गर्म कपड़ा उतारकर रख दिए। इधर शाम को भी गर्मी लगने की वजह से अब बहुत से लोगों ने रजाई और कंबल का प्रयोग बंद कर दिया है। इधर सोमवार की तुलना में आज मंगलवार को अधिकतम तापमान में 2 डिग्री का बदलाव हुआ। सोमवार को अधिकतम तापमान 26 डिग्री रहा जबकि आज मंगलवार को यह बढकर 28 तक पहुंच चुका है। न्यूनतम भी 17 रिकार्ड किया गया। मौसम वैज्ञानिक डा एन सुभाष के अनुसार अभी इस सप्ताह तक धूप इसी तरह होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें: पतंग का लालच देकर मासूम को जंगल में ले गए दो किशोर, फिर कुकर्म कर भागे

अब करीब-करीब गर्मी ने दस्तक दे दी है। धूप के साथ होती सुबह दोपहर तक गर्मी हो जाती है। अब सर्दी सिर्फ सुबह और शाम की बची है। फिलहाल अभी मौसम का मिजाज नहीं बदलता दिख रहा है। जिससे बारिश हो सके और सर्दी कुछ दिनों के लिए फिर लौट आए। लोगों को अब गर्मी का अहसास हो रहा है। सुबह निकलती धूप दोपहर में गर्मी ले आती है। अगले कुछ दिनों तक ऐसा ही मौसम रहने वाला है। धीरे-धीरे तापमान बढ़ता जा रहा है।

Weather forecast
Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned