Weather Alert: मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, इन जिलों में होगी बारिश और ओलावृष्टि

Highlights:

— अगले सप्ताह होगी बारिश गिरेगा पारा

— मौसम का बदलाव कर रहा हैरान

—पहाड़ी राज्यों के ऊपर बना पश्चिमी विक्षोभ

By: Rahul Chauhan

Published: 19 Mar 2021, 11:22 AM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मेरठ। पहाड़ी राज्यों के ऊपर बने पश्चिमी विक्षोभ ने एक बार फिर से मौसम में बदलाव ला दिया है। मौसम का ये बदलाव हैरान कर देने वाला है। शुक्रवार को मेरठ में तापमान फिर से 33 डिग्री पर पहुंच गया। जो कि गुरूवार से दो डिग्री अधिक बताया जा रहा है। मौसम का ये बदलाव अकेले मेरठ ही नहीं, बल्कि पूरे पश्चिमी उप्र के अलावा देश के अन्य हिस्सों में दिखाई दे रहा है।

यह भी पढ़ें: होली से पहले झमाझम बारिश के लिए रहें तैयार, गर्मी से मिलेगी राहत

मौसम विभाग द्वारा पश्चिमी विक्षोभ के चलते मेरठ सहित कई जिलों में आगामी 28 मार्च से पहले बारिश का भी अनुमान जताया जा रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक पहाड़ी राज्यों के ऊपर बने पश्चिमी विक्षोभ का असर कई जिलों में देखने को मिल रहा है। यही कारण है कि मौसम विभाग ने मैदानी इलाकों में बादल के गरजने के साथ बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग के मुताबिक नए पश्चिमी विक्षोभ के चलते हल्की बारिश की संभावना जताई है।

यह भी पढ़ें: पश्चिमी विक्षोभ फिर हुआ सक्रिय बन रहे बरसात के आसार, देखें वीडियो

मौसम वैज्ञानिक डा एन सुभाष ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ उत्तर भारत के कई राज्यों में प्रभावी हो रहा है और इसके असर से गरज-चमक के साथ कहीं-कहीं हल्की बारिश की संभावना है।शुक्रवार को न्यूनतम तापमान इस समय 17 डिग्री है। चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बनने से आने वाले दिनों में बादल के छाए रहने के भी आसार बन रहे हैं। मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों तक तापमान में बढ़ोत्तरी की संभावना जताई है। पश्चिमी उप्र के अलावा अन्य प्रदेशों में सक्रिय चार वेदर सिस्टम के कारण मौसम का मिजाज बिगड़ने वाला है। इस दौरान बादल छाने के साथ ही तेज हवाएं चलेंगी। गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ेगी। ओलावृष्टि की भी आशंका व्यक्त की गई है।

mausam Weather forecast
Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned