Weather Alert: इन शहरों में तीन दिन होगी तेज बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Highlights

-आने वाले तीन दिन होगी बेहतर बारिश

-गुरूवार को तेज बारिश का अनुमान

-अधिकतम तापमान 33 डिग्री,न्यूनतम 25

By: Rahul Chauhan

Published: 26 Aug 2020, 01:12 PM IST

मेरठ। मानसून रेखा के करीब आने से एनसीआर और मेरठ में एक बार फिर से झमाझम बरसात की उम्मीद बंध रही है। मौसम विभाग का अनुमान है कि आज बुधवार, गुरुवार और शुक्रवार को मेरठ के अलग-अलग इलाकों में अच्छी बरसात हो सकती है। खासतौर पर गुरुवार के दिन कुछ जगहों पर भारी बरसात की भी संभावना जताई गई है।

मेरठ के ज्यादातर हिस्सों में बुधवार को सुबह हल्के बादल छाए हैं। हालांकि सुबह कुछ समय के लिए धूप निकली लेकिन बादलों की आवाजाही भी आसमान में लगी रही। इसके चलते तापमान में तेजी से इजाफा नहीं हुआ। मौसम केंद्र में दिन का अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहा। ये दोनों इस सीजन का सामान्य तापमान है। वहीं नमी का स्तर 92 से 69 फीसदी तक रहा।

मौसम विभाग का अनुमान है कि मानसून रेखा अब मेरठ के आसमान के करीब होने वाली है। इसका असर मौसम पर भी देखने को मिलेगा। अनुमान है कि बुधवार रात से मेरठ में तेज हवाओं के साथ बरसात हो सकती है। वहीं अगले दो दिनों के बीच अच्छी बरसात का अनुमान है। इस दौरान अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस तक आ सकता है।

मौसम में हो रही लगातार हलचलों के चलते मेरठ की वायु गुणवत्ता लगातार साफ-सुथरी बनी हुई है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मुताबिक बुधवार को औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक 22 अंक पर रहा। इस स्तर की हवा को संतोषजनक श्रेणी में रखा जाता है। अनुमान है कि अगले दो दिनों तक वायु गुणवत्ता का यह स्तर बना रहेगा।

mausam
Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned