Weather Alert: शीत लहर की चपेट में ये जिले, जानिए कैसा रहेगा मौसम का हाल

Highlights:

-मेरठ और वेस्ट शीत लहर की चपेट में

-स्वास्थ्य विभाग की बुजुर्ग और बच्चों को सलाह

-आगामी 10 दिसंबर तक ऐसे ही मौसम बने रहने की संभावना

-पहाड़ों पर बर्फबारी से मेरठ और वेस्ट में बढ़ी ठंड

By: Rahul Chauhan

Published: 27 Nov 2020, 11:29 AM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मेरठ। गुरुवार देर रात से मेरठ और समूचा वेस्ट शीत लहर की चपेट में है। सुबह से ही ठंडी हवाओं के थपेड़े लोगों को महसूस हो रहे हैं। जिससे बचने के लिए लोगों ने विशेष प्रबंध किए हैं। शीत लहर के चलते अब कोहरे की संभावना आगामी 10 दिसंबर के लिए पूरी तरह से खत्म हो गई है। मौसम विभाग के अनुसार इस समय पहाडों पर भारी बर्फबारी हो रही है। जिसके चलते मैदानी इलाकों में शीत लहर का प्रकोप शुरू हो चुका है। मेरठ और आसपास के इलाकों में हालांकि सुबह धूप निकली लेकिन शीत लहर के प्रकोप के चलते धूप कोई असर नहीं दिखा सकी।

यह भी पढ़ें: दिल्ली-यूपी बॉर्डर पूरी तरह सील, सिर्फ आई कार्ड वालों को दिल्ली जाने के अनुमति

शुक्रवार को भी सुबह की शुरुआत तेज हवाओं के साथ ठंड से हुई। आज भी तेज धूप निकली तो लेकिन ठंडी हवाओं के कारण धूप बेअसर रही। वहीं मौसम विभाग के अनुसार अभी 10 दिसंबर तक मौसम के ऐसे ही बने रहने की संभावना है। इस बीच पहाड़ों पर बर्फबारी और पश्चिमी विक्षोभ कमजोर होने से मुजफ्फरनगर, मेरठ, गाजियाबाद, नोएडा, दिल्ली, हापुड़, बुलंदशहर, बागपत आदि जिलों में दो सप्ताह तक ठंड रहने की संभावना है। मेरठ का न्यूनतम तापमान 7.9 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है। हवाएं हवा सुई की तरह चुभ रही है।

यह भी पढ़ें: खुशखबरी! नए साल पर मिलेगा Heliport का तोहफा, आकाश मार्ग से कई जिलों से जुड़ेगा हाईटेक शहर

सरदार वल्लभभाई कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के मौसम वैज्ञानिक डा. यूपी शाही के अनुसार उत्तरांचल, हिमाचल और जम्मू-कश्मीर में बर्फबारी के कारण इन प्रदेशों लगे दूसरे जिलों में बारिश की संभावना बनी हुई है। पश्चिम के कई जिलों में इसी तरह ठंड बनी रहेगी, रात का तापमान गिरने से ठिठुरन बढ़ेगी। इस बीच डाक्‍टरों ने इस बढ़ती सर्दी के बीच बचाव की राय दी है।

mausam
Show More
Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned