Weather Alert: तापमान में चार डिग्री की बढ़ोतरी, इन तीन दिन बारिश से मिलेगी राहत

अधिकतम तापमान और न्यूनतम तापमान में इजाफा। लोगों को कोरोना और गर्मी से बचने की सलाह दी है।तापमान और हवा की रफ्तार में भी तेजी।

By: Rahul Chauhan

Published: 14 Apr 2021, 02:44 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मेरठ। बुधवार को मेरठ का तापमान (temperature) 40 डिग्री सेंट्रीग्रेट तक पहुंच गया। वहीं न्यूनतम तापमान भी 22 डिग्री पर रहा। इतना ही नहीं, तापमान में यह बढोतरी आने वाले दिनों में बारिश (rain) का संभावना है। मौसम विभाग (weather news) के डा एन सुभाष ने बताया कि आगामी 16, 17 और 18 अप्रैल को बारिश की पूरी संभावना है। 16 अप्रैल को हल्की बूंदाबांदी जबकि 17 अप्रैल को 5 मिमी बारिश होने की संभावना है। वहीं 18 अप्रैल को 8 मिमी बारिश होने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें: weather update जनजीवन हुआ अस्तव्यस्त, हवा भी होने लगी गर्म

उन्होंने बताया कि बुधवार को तापमान 40 डिग्री रहा, जो कि समान्य से करीब 4 डिग्री अधिक है। वहीं न्यूनतम तापमान भी समान्य से 3 डिग्री अधिक रहा। इस समय हवा की रफ्तार भी तेज है। हवा की रफ्तार मेरठ में 12 किमी प्रति घंटा है। हवा तेज होने के कारण सड़कों पर वाहन चालकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। चिकित्सकों ने लोगों को कोरोना संक्रमण और गर्मी से बचने की सलाह दी हे।

यह भी पढ़ें: इस जिले में जमकर हुई बारिश, आंधी और ओलों ने मचाई तबाही

अधिकतम तापमान और न्यूनतम तापमान में बढोत्तरी होने से गर्मी काफी बढ़ गई है। आर्द्रता इस समय 42 प्रतिशत है। यह स्थिति सिर्फ मेरठ ही नहीं अमूमन पूरे पश्चिमी उप्र की है। मौसम विभाग के अनुसार आगामी 16,17 और 18 अप्रैल को मेरठ के अलावा गाजियाबाद, हापुड, बुलंदशहर, सहारनपुर, बिजनौर, बागपत और मुजफ्फरनगर में बारिश की पूरी संभावना है।

mausam
Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned