Weather Alert: बारिश से तापमान में 4 डिग्री की गिरावट, किसानों के भी खिले चेहरे

Highlights:

-पिछले 15 दिन से पड़ रही तेज गर्मी से लोगों को मिली राहत

-महानगर में जगह-जगह जलभराव से हुई परेशानी

-बारिश से खिल गए किसानों के चेहरे

By: Rahul Chauhan

Updated: 05 Jul 2020, 09:58 AM IST

मेरठ। मेरठ समेत दिल्ली-एनसीआर में शनिवार देर रात से रविवार सुबह तक हुई बारिश से मौसम खुशनुमा बन गया। लोगों ने भीषण गर्मी से राहत की सांस ली। वहीं बारिश से नगर में लोगों को कुछ जगह जलभराव की समस्या का सामना करना पड़ा। सड़कों पर जगह-जगह कीचड़ होने से लोगों का घर से निकलना दूभर रहा। दरअसल, जिले के लोग भीषण गर्मी से पिछले 15 दिन से त्रस्त थे। अचानक रात रविवार आधी रात दो बजे के बाद आसमान में बादल छाए और बारिश होनी शुरू हो गई। सुबह भी रिमझिम-रिमझिम बारिश से मौसम खुशनुमा हो गया।

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन में हुई शादी मात्र 13 दिन में खत्म हुआ रिश्ता, वजह जान हो जाएंगे हैरान

रात से हल्की-हल्की बारिश हो रही है। रविवार की सुबह से ही आसमान में बादल छाए हुए हैं। महानगर की कुछ सड़कों पर जलभराव जैसी स्थिति बन गई। वहीं बहुत सी जगह सड़कों ने कीचड़ का रूप धारण कर लिया। महानगर के पुराने इलाकों और चौराहों पर जलभराव की स्थिति बनी हुई है। हल्की बारिश होने से लोगों का बाहर निकलना दूभर हो गया है।

यह भी पढ़ें: क्वारेंटॉइन सेंटर से कूदकर युवक ने दी जान, परिजन हत्या का मुकदमा दर्ज कराने पर अड़े

किसानों को मिली राहत

धर,बारिश से किसानों के चेहरे भी खिल उठे। चूंकि इन दिनों धान की फसल को सबसे ज्यादा सिचाई की आवश्यकता है। ऐसे में यह बारिश किसानों के लिए वरदान से कम नहीं है। किसानों का कहना है कि इस बार बारिश कम होने के कारण धान की फसल में कीट लगने से किसान परेशान हैं। रुक-रुक कर पड़ रही इस बारिश से फसलों की धुलाई होने के साथ कीटों से भी कुछ राहत मिलेगी। बारिश से तापमान में 4 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है।

Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned