scriptMeerut weather Update : मेरठ सहित इन जिलों में दो दिन बारिश, गर्मी से मिलेगी निजात | Weather condition in Meerut and NCR today | Patrika News

Meerut weather Update : मेरठ सहित इन जिलों में दो दिन बारिश, गर्मी से मिलेगी निजात

locationमेरठPublished: Jun 27, 2022 08:40:32 am

Submitted by:

Kamta Tripathi

Meerut weather Update मेरठ और आसपास के जिलों में आगामी दो दिन बारिश की संभावना है। इससे जहां गर्मी से लोगों केा निजात मिलेगी वहीं तापमान में भी कमी आएगी। मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो दिनों के दौरान बारिश का अनुमान है। आज से गर्मी के साथ उमस से थोड़ी राहत मिल सकती है। मौसम विभाग ने पश्चिमी उप्र और एनसीआर में गरज-चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है। मेरठ और सहारनपुर मंडल के अलावा दिल्ली एनसीआर में भी झमाझम बारिश होगी।

Meerut weather Update : मेरठ सहित इन जिलों में दो दिन बारिश की संभावना, गर्मी से मिलेगी निजात

Meerut weather Update : मेरठ सहित इन जिलों में दो दिन बारिश की संभावना, गर्मी से मिलेगी निजात

Meerut weather update आज सोमवार सुबह की शुरूआत तेज हवा और धूप के साथ हुई। हालांकि तापमान अभी 40 के नीचे बना हुआ है। लेकिन न्यूनतम तापमान इस समय बढ़ रहा है। न्यूनतम तापमान 25 डिग्री से अधिक है। आज और कल यानी सोमवार और मंगलवार को मौसम विभाग ने बारिश का अनुमान जताया है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मेरठ, गाजियाबाद, हापुड, बिजनौर,मुरादाबाद,बरेली और रामपुर के इलाकों में भी बारिश संभव है।

मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है कि देश के कई भागों में बारिश का दौर शुरू होगा। मेरठ कृषि अनुसंधान संस्थान के वरिष्ठ कृषि मौसम वैज्ञानिक डा0 एन सुभाष के अनुसार एक और पश्चिमी विक्षोभ उत्तरी भारत में हवा के ऊपरी हिस्से में एक ट्रफ के रूप में तैयार हो चुका है। उन्होंने बताया कि दक्षिणी गुजरात से होता हुआ केरल तक एक दूसरी ट्रफ लाइन बन चुकी है। वहीं अरब सागर पर बने एक दबाव से अब देश के विभिन्न हिस्सों में बारिश की संभावना है। उन्होंने बताया कि आज और कल मेरठ और एनसीआर में बारिश के साथ ही तेज हवाओं के चलने का अनुमान है। वहीं एनसीआर में भी बारिश होने से लोगों को गर्मी से काफी राहत मिलेगी।
यह भी पढ़े : Chess Olympiad Torch Rally : शतरंज ओलम्पियाड टाॅर्च रैली का गवाह बना ऐतिहासिक शहर मेरठ


हल्की और छिटपुट बारिश के आसार है। बारिश के पहले मौसम शुष्‍क बने रहने की संभावना है। इस हफ्ते से मानसून की भी दस्तक हो जाएगी। बारिश की गतिविधियां शुरू होने से गर्मी से निजात मिलेगी। बारिश के साथ ही जिलों में गरज चमक के साथ 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो