Weather Alert: बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट जारी, 24 घंटे में मौसम में होगा बड़ा बदलाव

Highlights:

-25 किमी की रफ्तार से चली शीत लहर तो बाजार और सड़कों पर सन्नाटा

-बाजारों में दिखा सन्नाटा, सड़के रही सुनसान

-अभी 24 घंटे बारिश और ओलाृष्टि का अलर्ट

By: Rahul Chauhan

Published: 05 Feb 2021, 10:25 AM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मेरठ। पश्चिम उत्तर प्रदेश समेत पूरे एनसीआर में पिछले 24 घंटे से मौसम ने अपने तेवर बदले हुए हैं। हालात यह है कि मेरठ में गुरूवार की रात 25 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से शीत लहर चली। जिसके चलते बाजार और सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। मात्र जरूरतमंद लोग ही बाहर निकल सके। पश्चिम उप्र और एनसीआर में पिछले दिन हुई रुक-रुक बारिश ने मौसम का मिजाज बदल दिया है। अचानक से बारिश के साथ-साथ तेज ठंडी हवाएं भी चलने लगी। फरवरी माह के शुरुआती दिनों में पश्चिमी विक्षोभ आने से मौसम में परिवर्तन नजर आ रहा है। उधर, पहाड़ी इलाकों में लगातार बर्फबारी हो रही है। हिमाचल प्रदेश और जम्मू कश्मीर में सैलानी लगातार बर्फबारी का लुत्फ उठाने पहुंच रहे हैं। वहीं आज भी देश के कई इलाकों में मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें: नकली रत्न को असली समझकर तो नहीं पहन रहे आप, घर बैठे करें असली की पहचान

दरअसल, मेरठ और पश्चिम उप्र में अभी आगामी 24 घंटे तक बारिश-ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने आज यलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक अभी बारिश से राहत नहीं मिलेगी। मौसम विभाग के मुताबिक अगले 2 से 3 दिनों तक यहां का मौसम सामान्य रह सकता है। मोदीपुरम स्थित कृषि अनुसंधान संस्थान के मौसम वैज्ञानिक डा0 एन सुभाष के अनुसार ताजा पश्चिमी विक्षोभ की वजह से अब पूर्वी हवाएं चल रही हैं। पश्चिमी विक्षोभ की वजह से आज भी हल्की बारिश हो सकती है। वहीं इस बेमौसम बारिश के दौरान गरज के साथ ओले भी पड़ सकते हैं। मौसम विभाग ने न्यूनतम तापमान बढ़कर 11 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना जताई है।

यह भी देखें: सरकार की बुद्धि शुद्धि के लिए किया हवन

मौसम विभाग की मानें तो अगले 24 घंटों में हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड और लद्दाख में बारिश और बर्फबारी की संभावना है। जिसके चलते दिल्ली-एनसीआर से सटा पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में गरज के साथ हल्की बारिश हो सकती है। उत्तराखंड में दो दिन तक हुई बारिश और बर्फबारी के बाद अब सर्द हवाओं ने कंपकंपी बढ़ा दी है। प्रदेशभर में चोटियां बर्फ से ढक गई हैं। चारधाम समेत आसपास की पहाड़ियों पर जमकर हिमपात हुआ है।

Weather forecast
Show More
Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned