scriptफरवरी में मौसम के मार्च जैसे तेवरों से बने बरसात के आसार, जानिए वजह | Weather in February showed the attitude like March, know the reason | Patrika News

फरवरी में मौसम के मार्च जैसे तेवरों से बने बरसात के आसार, जानिए वजह

locationमेरठPublished: Feb 17, 2021 05:30:03 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

तापमान में बढ़ेत्तरी से होने लगा हल्की गर्मी का अहसास
बन रहे पक्षिम विक्षोभ से फिर हो रहे बारिश के हालात
अधिकतम और न्यूनतम तापमान में पिछले दो दिनों में नहीं गिरावट

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मेरठ ( meerut news ) पिछले सप्ताह तक कोहरा और शीत लहर की चपेट में आ रहे वेस्ट में एकाएक माैसम बदल गया है। फरवरी के तीसरे सप्ताह में मौसम के तेवर मार्च जैसी गर्मी वाले हो चले हैं। अधिकतम तापमान दो दिन से 27 डिग्री पर बरकरार है। न्यूनतम तापमान भी 11 डिग्री पर ही बना हुआ है।
यह भी पढ़ें

Farmers Protest: गर्मी से बचने के लिए किसानों ने की अस्थाई बिजली कनेक्शन की मांग

तेज धूप के चलते लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। चिकित्सकों ने इस बदलते मौसम में लोगों को सावधानी बरतने की सलाह दी है। चिकित्सकों का कहना है कि इस तरह का बदलता मौसम कहीं न कहीं सेहत के लिए काफी खतरनाक होता है। खासकर बुजुर्गों और बच्चों के लिए यह माैसम ठीक नहीं है। कड़ाके की ठंड के दौर में मौसम की करवट से लोगों को दोपहर के समय में गर्मी का अहसास होना शुरू हो चुका है।
यह भी पढ़ें

Holi 2021: इस बार होली पर बन रहा बेहद शुभ योग, जानिये पूजा और होलिका दहन का शुभ मुहूर्त

बुधवार को सर्द हवाओं का दौर थमा और तेज धूप खिली। इस कारण पारा उछला और न्यूनतम तापमान 11 डिग्री तक पहुंच गया। गौरतलब है कि फरवरी के शुरूआती दिनों से तेज ठंड बनी हुई थी। लगातार सर्द हवाओं के कारण न्यूनतम तापमान 7 डिग्री तक पहुंच चुका था लेकिन गत रविवार से तापमान बढ़ा और अब बुधवार को ठंड ना के बराबर रही।
यह भी पढ़ें

पिता के पुत्रवधु थे अवैध संबध तो बेटे ने करा दी हत्या, मामला जानकर भन्ना जाएगा सिर

सुबह के समय न कोहरा था और न ही बादल यानी आसमान बिल्कुल साफ था। मौसम साफ होने के साथ ही तेज धूप निकली और तापमान बढ़ता गया। दोपहर का तापमान 27 डिग्री तक पहुंच गया। ऐसे में बरसात के आसार बन गए हैं। मौसम विभाग के विशेषज्ञों के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के चलते आगामी कुछ दिनों में हल्की बारिश हो सकती है। बरसात हाेने से तापमान फिर से कम हाेगा और फिर से सर्दी का अहसास हाेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो