Weather News Today: हल्की बूंदाबांदी से मौसम हुआ सुहाना, इन शहरों में झमाझम बारिश का अलर्ट

Weather News Today. तापमान में आई कमी लोगों को उमस और गर्मी से मिली निजात। आज दिन भर ऐसे ही मौसम रहने की उम्मीद।

By: Rahul Chauhan

Published: 28 Aug 2021, 11:06 AM IST

मेरठ। Weather News Today. मेरठ सहित एनसीआर (Delhi NCR Weather) में हल्की बूंदाबादी (Rain Alert) से मौसम में तब्दीली आ गई है। शुक्रवार की देर रात हुए मौसम में बदलाव के कारण कई स्थानों पर हल्की बारिश हुई। मेरठ, नोएडा, गाजियाबाद समेत देश की राजधानी दिल्ली में हल्की बारिश हुई है। दरअसल, मौसम विभाग ने पहले से ही बारिश की संभावना जताई थी। लेकिन हवा के रूख के बदल जाने से मौसम विभाग की भविष्यवाणी सही साबित नहीं हुई। देर रात हवा ने फिर से दिशा बदली तो वायुमंडल में नमी और दबाव के चलते आज सुबह से बारिश का मौसम बना हुआ है। सुबह 4 बजे बारिश के बाद मौसम में अचानक से तब्दीली आ गई। तापमान भी बारिश के चलते कई डिग्री नीचे आ गया।

यह भी पढ़ें: UP Weather News Updates Forecast Today : आज फिर बदलेगा मौसम, इन जिलों में लगातार तीन दिन होगी भारी बारिश

इस समय मेरठ का अधिकतम तापमान 32.9 डिग्री सेट्रीग्रेट है। मौसम विभाग ने शनिवार को भी कई इलाकों में हल्की बारिश की संभावना जताई है। कृषि अनुसंधान संस्थान के मौसम वैज्ञानिक डा0 एन सुभाष के मुताबिक अब पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के वजह से मौसम में बदलाव हुआ है। उन्होंने बताया कि मेरठ में बादल छाए रहने के साथ हल्की बूंदाबादी के आसार हैं। पिछले कई दिनों से गर्मी और उमस झेल रहे मेरठ वासियों को मौसम के करवट लेने से राहत मिली है। बारिश की वजह से मेरठ सहित एनसीआर के लाखों लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है। बारिश के कारण तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। मेरठ ही नहीं गाजियाबाद और नोएडा के कई इलाकों में भी बूंदाबादी हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार, हरियाणा की तरफ से तेज हवाओं का रूख मेरठ और एनसीआर की तरफ आगे बढ़ रहा हैं। अगले 24 घंटे में मेरठ-एनसीआर में तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है।

यह भी पढ़ें: UP Weather News Updates Forecast Today: कृष्ण जन्माष्टमी तक होगी भारी बारिश, यूपी के 15 जिलों के लिए अलर्ट जारी

लोगों को गर्मी से मिली राहत

मेरठ और एनसीआर के लोगों को शनिवार को भीषण गर्मी से राहत मिली। शाम को 7 बजे के बाद दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद के कुछ इलाकों में हल्की बारिश भी शुरू हुई। इसके बाद तापमान में गिरावट दर्ज की गई थी। डा0 एन सुभाष ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के उत्तर भारत वायुमंडल में प्रभाव डालने से मेरठ के मौसम में परिवर्तन आया। तेज गर्मी से राहत मिली। नमी वाली हवा मेरठ पहुंची। वहीं मेरठ जिले में अधिकतम तापमान पहले 36 डिग्री सेल्सियस था और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहा। शनिवार को बारिश से तापमान में गिरावट के साथ तेज हवा का भी लोग आनंद ले रहे हैं। बारिश से मेरठ में जगह—जगह जलभराव हो गया है। इस जलभराव के कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

rain alert
Show More
Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned