scriptWeather news update Hottest Christmas morning in ten years | Weather update today : दस साल में सबसे गर्म रही 25 दिसंबर की सुबह, ये रहा आज का तापमान | Patrika News

Weather update today : दस साल में सबसे गर्म रही 25 दिसंबर की सुबह, ये रहा आज का तापमान

Weather update today : वर्ष 2021 के क्रिसमस दिवस की सुबह पिछले दस सालों में सबसे गर्म बताई जा रही है। ऐसा मौसम विभाग का मानना है। इस बार 25 दिसंबर यानी आज सुबह न्यूनतम तापमान 8 डिग्री रिकार्ड किया गया। मौसम विभाग का मानना है कि पिछले दस सालों में न्यूनतम तापमान इतना कभी नहीं रह।

मेरठ

Updated: December 25, 2021 11:26:07 am

पत्रिका न्यूज नेवटर्क
मेरठ . weather update today : आज 25 दिसंबर को मौसम विभाग (IMD) ने एक बार फिर से पलटी मारी है। जहां पिछले कई दिनों से लोग शीत लहर के थपेड़ों को सहने को मजबूर थे वहीं आज 25 दिसंबर यानी क्रिसमस डे की सुबह ठंड से निजात मिली। मौसम विभाग के अनुसार आज सुबह 10 बजे न्यूनतम तापमान 8 डिग्री रिकार्ड किया गया। कुछ ऐसा ही हाल गत रात्रि का भी रहा। रात में भी तापमान में बढ़ोत्तरी दर्ज की गई। बढ़ते तापमान और हवा की रफ्तार कम होने से वायु प्रदूषण काफी तेजी से बढ़ा है।
Weather update today : दस साल में सबसे गर्म रही 25 दिसंबर की सुबह, अब जारी हुई ये चेतावनी
Weather update today : दस साल में सबसे गर्म रही 25 दिसंबर की सुबह, अब जारी हुई ये चेतावनी

इस समय एनसीआर और पश्चिमी उप्र में तापमान में बढ़ोत्तरी के साथ एक्यूआई 300 के पार पहुंच गया है। दिल्ली मे तो वायु प्रदूषण के हालात और अधिक भयावह हो चुके हैं। दिल्ली का एक्यूआई 350 के पार पहुंच चुका है। कुछ ऐसे हालात नोएडा,गाजियाबाद और अन्य जिलों के भी हैं। मौसम विभाग के अनुसार तापमान में बढ़ोत्तरी पश्चिमी विक्षोभ के कारण हो रही है।
यह भी पढ़े : फतेहपुर में फिर डेढ डिग्री गिरा पारा, पश्चिमी विक्षोभ देगा शीतलहर से राहत

मेरठ कृषि अनुसंधान संस्थान के वरिष्ठ कृषि मौसम वैज्ञानिक डा0एन सुभाष ने बताया कि इस समय वायु मंडल में पश्चिमी विक्षोभ के कारण एनसीआर और वेस्ट के सभी जिलों का तापमान बढ़ा हुआ है। उन्होंने बताया कि रविवार की शाम से बारिश के आसार बन रहे हैं। बारिश के बाद एक बार फिर से मौसम में बदलाव आएगा। जिसका असर तापमान पर भी पड़ेगा।
उन्होंने बताया कि पिछले 10 साल में क्रिसमस की सुबह इतनी गर्म कभी नहीं रही। रात में भी न्यूनतम तापमान 6 डिग्री से ऊपर ही था। बात अधिकतम तापमान की करें तो वह भी इस समय काफी बढ़ा हुआ है। अधिकतम तापमान इस समय 24 डिग्री पर पहुंच चुका है। बता दे कि पिछले सप्ताह चली शीत लहर के चलते तापमान 2 से 3 डिग्री के बीच पहुंच चुका था। लेकिन उसके बाद से मौसम में परिवर्तन होना शुरू हुआ है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

कोरोना: शनिवार रात्री से शुरू हुआ 30 घंटे का जन अनुशासन कफ्र्यूशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेCM गहलोत ने लापरवाही करने वालों को चेताया, ओमिक्रॉन को हल्के में नहीं लें2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.