scriptमौसम वैज्ञानिकों ने अगले 24 घंटे के लिए जारी किया अलर्ट, यहां होगी बारिश और ओलावृष्टि | weather scientists alert for next 24 hours in west up, delhi-ncr | Patrika News

मौसम वैज्ञानिकों ने अगले 24 घंटे के लिए जारी किया अलर्ट, यहां होगी बारिश और ओलावृष्टि

locationमेरठPublished: May 18, 2019 01:12:56 pm

Submitted by:

sanjay sharma

पहाड़ी क्षेत्राें में बने नए पश्चिमी विक्षोभ से मौसम में होगा बदलाव
शुक्रवार को हुई बारिश से आम की फसल को हुआ नुकसान
मौसम में परिवर्तन से दिन और रात के तापमान में गिरावट

 

मेरठ। 15 मई के बाद से मौसम में लगातार परिवर्तन देखने को मिल रहा है। पहले धूल भरी आंधी और आसमान में बादल के बावजूद बारिश नहीं हो रही थी, लेकिन शुक्रवार की दोपहर हुई बारिश ने माैसम को सुहावना कर दिया। वेस्ट यूपी, दिल्ली-एनसीआर में तेज बारिश और ओलावृष्टि हुई, जिसके कारण तापमान में गिरावट दर्ज की गई और लोगों को गर्मी से राहत मिली। अब मौसम वैज्ञानिकों ने अगले 24 घंटे के लिए फिर से बारिश बारिश और ओलावृष्टि होने को अलर्ट जारी किया है। रविवार तक वेस्ट यूपी और दिल्ली के आसपास के क्षेत्रों में तेज बारिश बारिश और ओलावृष्टि की संभावना जताई गई है।
यह भी पढ़ेंः VIDEO: ईरान आैर पाकिस्तान से आयी हवाअों ने बदल दिया मौसम, इतने दिन हो सकती है बारिश

तेज बारिश बारिश और ओलावृष्टि होगी

मोदीपुरम स्थित सरदार वल्लभ भाई पटेल कृषि विश्वविद्यालय के मौसम वैज्ञानिक डा. यूपी शाही का कहना है कि पहाड़ों पर बन रहे पश्चिमी विक्षोभ के कारण अगले 24 घंटे में तेज बारिश बारिश और ओलावृष्टि की संभावना है। उन्होंने कहा कि शुक्रवार को वेस्ट यूपी और दिल्ली-एनसीआर में जिस तरह तेज बारिश बारिश और ओलावृष्टि हुई थी, उसी तरह शनिवार को 24 घंटे के भीतर इसी तरह का मौसम रहने की संभावना है। उन्होंने कहा कि इसके बाद भी एक और पश्चिमी विक्षोभ बनने की संभावना बन रही है।
यह भी पढ़ेंः पाचन क्रिया आैर आंखों के लिए यह सब्जी है बेहद लाभदायक, गुण जानकर रह जाएंगे हैरान, देखें वीडियो

वेस्ट यूपी में ये रहा हाल

शुक्रवार की दोपहर आंधी और तेज बारिश के कारण अचानक मौसम बदल गया था। वेस्ट यूपी में कहीं-कहीं ओलावृष्टि भी हुई। इससे मौसम में अचानक ठंडक लोगों ने महसूस की। मेरठ जनपद में बारिश 3.6 मिलीमीटर रिकार्ड की गर्इ। इससे पहले धूप और बादलों के बीच आंखमिचौली का खेल चलता रहा। इसके बाद वेस्ट यूपी, दिल्ली-एनसीआर में तेज बारिश हुई थी। मेरठ का अधिकतम तापमान 37.6 और न्यूनतम तामपान 26 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

UP Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो