scriptमौसम वैज्ञानिकों ने 24 घंटे के लिए किया अलर्ट, तेज बारिश के साथ पड़ेंगे आेले | Weather scientists alert heavy rain for next 24 hours in february 2019 | Patrika News

मौसम वैज्ञानिकों ने 24 घंटे के लिए किया अलर्ट, तेज बारिश के साथ पड़ेंगे आेले

locationमेरठPublished: Feb 25, 2019 07:29:40 pm

Submitted by:

sanjay sharma

सोमवार की शाम से वेस्ट यूपी-एनसीआर में आया मौसम में बदलाव
 

meerut

मौसम वैज्ञानिकों ने 24 घंटे के लिए किया अलर्ट, तेज बारिश के साथ पड़ेंगे आेले

मेरठ। पहाड़ों पर बारिश आैर बर्फबारी के कारण बन रहे सशक्त पश्चिमी विक्षोभ के कारण एक बार फिर मौसम बदलने की चेतावनी मौसम वैज्ञानिकों ने दी है। सोमवार की शाम से मौसम में अचानक बढ़ी ठंड आैर हवाआें के कारण अगले 24 घंटे के लिए आगाह किया गया है। मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो अगले 24 घंटों में वेस्ट यूपी-एनसीआर में तेज बारिश के साथ कहीं-कहीं आेले पड़ने की प्रबल संभावना है। उन्होंने बताया कि मौसम में इस बदलाव से दिन-रात का तापमान कम होगा आैर लोग ठिठुरन महसूस करेंगे। सोमवार की शाम को वेस्ट यूपी के कुछ जनपदों में हल्की बारिश हुर्इ।
यह भी देखेंः VIDEO: कुंभ के अंतिम स्नान की ब्रांडिंग में ऐसे जुटा रेलवे

26 आैर 27 फरवरी को बिगड़ेगा मौसम

सरदार वल्लभ भार्इ पटेल कृषि विश्वविद्यालय के मौसम वैज्ञानिक डा. यूपी शाही का कहना है कि नए पश्चिमी विक्षोभ के असर के कारण सोमवार से फिर मौसम बदलने के आसार बन रहे हैं, इसलिए अगले 24 घंटे महत्वपूर्ण हैं। पहाड़ों पर बारिश आैर बर्फबारी के बीच मैदानी क्षेत्रों में बारिश आैर आेले पड़ने के आसार हैं। इसका सबसे ज्यादा असर वेस्ट यूपी आैर एनसीआर में पड़ेगा। उन्होंने कहा कि पहाड़ों पर पश्चिमी विक्षोभ से 26 फरवरी को बारिश व आेले के अासार हैं। यह स्थिति 27 फरवरी को भी बनी रह सकती है।
यह भी देखेंः VIDEO: भाजपा नेता ने शहीद परिवारों के बच्चों के लिए कही ये बड़ी बात

पिछले तीन दिन में एेसे बदला मौसम

मेरठ में शनिवार को मौसम में बदलाव के साथ दिन-रात का तापमान गिर गया था। फिर इसके बाद रविवार को तापमान में बढ़ोतरी हो गर्इ। दिन में हल्के बादल भी रहे। शाम के समय मौसम फिर ठंडा हो गया। मौसम कार्यालय के अनुसार मेरठ का अधिकतम तापमान 23.8 आैर न्यूनतम तापमान 11.8 डिग्री सेल्सियस रहा। अधितम आर्द्रता 79 आैर न्यूनतम आर्द्रता 33 प्रतिशत दर्ज की गर्इ। शनिवार के मुकाबले रविवार को आैसतन ढार्इ डिग्री अधिक तापमान दर्ज हुआ। अब 26 व 27 फरवरी को बारिश आैर आेले को देखते हुए तापमान में फिर गिरावट के आसार हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो