scriptमौसम वैज्ञानिकों ने दी चेतावनी, यूपी के इन इलाकों में होगी बारिश, बढ़ेगी ठंड | Weather scientists warned rain eastern up in next 48 hours | Patrika News

मौसम वैज्ञानिकों ने दी चेतावनी, यूपी के इन इलाकों में होगी बारिश, बढ़ेगी ठंड

locationमेरठPublished: Mar 26, 2019 09:58:13 am

Submitted by:

sanjay sharma

हिमालय क्षेत्र में पश्चिमी विक्षोभ निकला आगे, वेस्ट यूपी के मौसम में आया बदलाव
 

meerut

मौसम वैज्ञानिकों ने दी चेतावनी, यूपी के इन इलाकों में होगी बारिश, बढ़ेगी ठंड

मेरठ। पिछले 24 घंटे में मौसम में फिर बदलाव आया है। वेस्ट यूपी के कर्इ जनपदों में हल्की बूंदाबांदी के कारण तापमान में कमी आयी है। मौसम हालांकि साफ हाे गया है आैर अगले दो-तीन दिन भी वेस्ट यूपी-एनसीआर में एेसा ही मौसम रहेगा, लेकिन अगले 48 घंटों के लिए मौसम वैज्ञानिकों ने यूपी के कर्इ जनपदों में बारिश होने की संभावना जतार्इ है। बारिश के कारण इन क्षेत्रों में ठिठुरन भी बढ़ जाएगी।
यह भी पढ़ेंः कांग्रेस के होली मिलन समारोह में जमकर हुआ बवाल, कार्यकर्ता आ गए आमने-सामने, देखें वीडियाे

पूर्वी यूपी के जनपदों में बारिश

मोदीपुरम स्थित सरदार वल्लभ भार्इ पटेल कृषि विश्वविद्यालय के मौसम वैज्ञानिक डा. यूपी शाही का कहना है कि हिमालय क्षेत्र में जो पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हुआ था, वह आगे निकल चुका है। इसलिए अगले दो-तीन वेस्ट यूपी में मौसम साफ रहेगा, लेकिन ठंडी हवाएं चलेंगी। उन्होंने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के आगे निकल जाने के कारण इसका असर यूपी के पूर्वी इलाकों पर पड़ेगा आैर अगले 48 घंटों में कहीं तेज आैर मध्यम बारिश होने की संभावना है।
यह भी पढ़ेंः VIDEO: नरेंद्र मोदी की 28 मार्च को होने वाली रैली होगी एेतिहासिक, भाजपा नेताआें ने किए ये दावे

वेस्ट यूपी का मौसम बदला

पिछले 24 घंटे में वेस्ट यूपी के कर्इ जनपदों में हल्की बूंदाबांदी रही, इससे सोमवार व मंगलवार की सुबह तक मेरठ आैर आसपास क्षेत्रों में ठंडी हवाएं चली आैर तापमान में भी गिरावट दर्ज की गर्इ। मेरठ में अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 28.8 आैर न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिकतम 16.2 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। हालांकि मौसम वैज्ञानिकों ने वेस्ट यूपी-एनसीआर में अगले दो-तीन दिन तक बारिश की संभावना से इनकार किया है, लेकिन ठंडी हवाएं चलने के आसार जताए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो