scriptमौसम वैज्ञानिकों की चेतावनी- अगले 24 घंटे में होगी बारिश, फिर इस तारीख को बिगड़ेगा मौसम | weather scientists warned rain in next 24 hours | Patrika News

मौसम वैज्ञानिकों की चेतावनी- अगले 24 घंटे में होगी बारिश, फिर इस तारीख को बिगड़ेगा मौसम

locationमेरठPublished: Mar 11, 2019 09:48:50 am

Submitted by:

sanjay sharma

पिछले दो दिन में माैसम में गर्माहट, तापमान में अचानक बढ़ोतरी हुर्इ

meerut

मौसम वैज्ञानिकों की चेतावनी- अगले 24 घंटे में होगी बारिश, फिर इस तारीख को बिगड़ेगा मौसम

मेरठ। मौसम में इतनी तेजी से बदलाव हो रहा है कि लोगाें को समझ नहीं आ रहा कि गर्मी के दिन आ गए हैं या फिर सर्दी के दिन चल रहे हैं। पिछले दो दिन में वेस्ट यूपी-एनसीआर में तापमान में बढ़ोतरी हुर्इ है। मेरठ में रविवार को अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। अब मौसम वैज्ञानिकों ने वेस्ट यूपी-एनसीआर में अगले 24 घंटे में बारिश की संभावना जतार्इ है। कृषि विश्वविद्यालय के मौसम वैज्ञानिक डा. यूपी शाही का कहना है कि सोमवार को पश्चिमी विक्षोभ बनने से वेस्ट यूपी-एनसीआर के हिस्सों में बारिश होगी।
यह भी पढ़ेंः Lok Sabha Election 2019: चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने वालों पर आयोग का रहेगा ये सख्त पहरा

14 मार्च को फिर होगी बारिश

मौसम वैज्ञानिक डा. शाही का कहना है कि सोमवार को बारिश के बाद अगले दो दिन यानि 12 व 13 मार्च को मौसम शुष्क रहेगा। इसके बाद फिर से पहाड़ों पर नया पश्चिमी विक्षोभ बनने से मौसम में परिवर्तन आएगा आैर वेस्ट यूपी-एनसीआर में 14 मार्च को बारिश होगी।
यह भी पढ़ेंः आदर्श आचार संहिता लागू होते ही जिला प्रशासन ने लिया बड़ा एक्शन, इनके खिलाफ उतार दी पुलिस

मेरठ में पिछले दो दिन में बदला मौसम

मेरठ व आसपास के इलाकों में मौसम में गर्माहट देखी गर्इ। रविवार को अधिकतम तापमान 26.8 आैर न्यनूतम तापमान 12.2 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। अधिकतम आर्द्रता 66 व न्यनूतम 29 प्रतिशत दर्ज की गर्इ। जबकि एक दिन पहले की तुलना में तापमान में यह बढ़ोतरी करीब एक डिग्री सेल्सियस है। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि अगले तीन दिन में मौसम में फिर बदलाव देखा जा रहा है आैर 11 व 14 मार्च को बारिश के आसार हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो