दो दिन रहेगा घना कोहरा, चलेंगी ठंडी हवाएं

दो दिन रहेगा घना कोहरा, चलेंगी ठंडी हवाएं
weather

sandeep tomar | Publish: Dec, 31 2016 06:03:00 PM (IST) Meerut, Uttar Pradesh, India

मौसम विभाग ने दो दिनों में भयंकर कोहने और ठंड की संभावना व्यक्त की है

मेरठ। गुरुवार से शुरू हुआ घने कोहरे का दौर शनिवार को भी जारी रहा। दोपहर को धूप निकलने से थोड़ी राहत मिली। दिन के तापमान में भी बढ़ोतरी हुई, लेकिन आज और कल फिर घना कोहरा छाएगा। मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में पूरे उत्तर प्रदेश में बेहद घने कोहरे के आसार जताते हुए ऐहतियाती कदम उठाने का अलर्ट जारी किया है। घने कोहरे के साथ दिन में सर्द हवाएं चलेंगी। दो दिन बेहद ठंडे रहने के आसार हैं।

छाया रहा कोहरा

शुक्रवार को 12 बजे तक घना कोहरा छाया रहा। इसके बाद धूप निकली तो राहत मिली। शुक्रवार को मेरठ का अधिकतम तापमान 17.8 एवं न्यूनतम 8.1 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ। गुरुवार के सापेक्ष दिन के तापमान में 2.4 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी हुई, जबकि रात का पारा 0.2 मामूली गिरा है। हालांकि रात का पारा फिलहाल अप्रत्याशित रूप से सामान्य से ऊपर बना हुआ है। आज से इसमें और बढ़ोतरी होगी।

बढ़ेगी सर्दी

वहीं, मौसम विभाग ने आज दिल्ली-एनसीआर सहित पूरे उत्तर प्रदेश में बेहद घने कोहरे और सर्द दिन का अलर्ट जारी किया है। विभाग के अनुसार आज और कल दोनों दिन क्षेत्र में बेहद घना कोहरा छाने के आसार हैं। दोनों ही दिन सर्द हवाओं का दौर रहने की उम्मीद है। इसे दिन भी बेहद सर्द होने के आसार हैं। दिन के पारे में बड़ी गिरावट हो सकती है।

दो जनवरी को मिलेगी राहत

हालांकि दो जनवरी से क्षेत्र में कोहरे की मार कुछ कम होने की उम्मीद है। निजी एजेंसी स्काईमेट के अनुसार दिल्ली-उत्तर प्रदेश से होते हुए एक ट्रफ पूर्वी भारत तक बनी हुई है। इससे पूर्वी हवाओं का प्रवाह पूरे क्षेत्र में बढ़ गया है। मेरठ में शुक्रवार को आद्र्रता 97 फीसदी तक पहुंच गई। इससे इस पूरी बेल्ट में भीषण कोहरे की प्रबल आसर हैं। एजेंसी ने दो जनवरी तक घने कोहरे के आसार जताए हैं।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned